Breaking News

कल सुबह निर्भया के चारो दोषियों को उनके गुनाहों की मिलेगी सजा, फांसी के ट्रायल में दिखा ये बदलाव

निर्भया गैंगरेप के सभी दोषियों की जीवनलीला कल यानि शुक्रवार को समाप्त हो जाएगी। सभी दोषियों को कल सुबह पांच बजे फांसी पर लटका दिया जाएगा।फांसी के बाद दूसरे कैदियों को उनकी बैरक से रोज के समय से थोड़ी देरी के बाद निकाला जाएगा।

फांसी के ट्रायल में एक नई चीज देखने को मिली। पहले की व्यवस्था में अगर दोषी एक की संख्या से ज्यादा होते थे, तो उन्हें एक-एक कर फांसी पर लटकाया जाता था। लेकिन निर्भया के सभी दोषियों को एक साथ फांसी दी जाएगी। दोषियों को आधे घंटे तक फंदे से लटके रहने दिया गया। सूत्रों के अनुसार फांसी देने के ट्रायल को लेकर उसका एक-एक मिनट का समय नोट किया गया।

दोषियों को फांसी देने से पहले हर जेल में पुतलों को फांसी पर लटकाकर ट्रायल किया जाता है। इसी क्रम में कल बुधवार को पवन जल्लाद ने तिहाड़ में चार पुतलों को सूली पर लटकाया। जेल के डीजी सहित अन्य अधिकारी और डॉक्टरों की टीम की मौजूदगी में जल्लाद एक-एक कर चारों दोषियों के मानव पुतलों को उनकी बैरक के पास से फांसी देने वाली जगह तक लेकर आया। फांसी के तख्ते पर लाने के बाद जल्लाद ने मानव पुतलों की गर्दन में फांसी का फंदा डाला और उनके चेहरे पर काला कपड़ा पहनाया। चारों मानव पुतलों के पैरो के नीचे रेत की बोरी बांधी गई थी जो फांसी के तख्ते के नीचे बने तहखाने तक जानी थी।

About News Room lko

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...