Breaking News

योगी सरकार ने फिर बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू, 17 मई तक लागू रहेंगी पाबंदियां

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने कर्फ्यू की अवधि को एक बार फिर से बढ़ा दिया है। आज के जारी आदेश के अनुसार अब 17 मई तक पाबंदियां लागू रहेंगी। इससे पहले आंशिक तौर पर लगाए कर्फ्यू की अवधि सोमवार सुबह समाप्त हो रही थी, लेकिन नए आदेश के बाद अब यह पाबंदियां 17 मई तक जारी रहेंगी। फिलहाल यह व्यवस्था इसी हफ्ते के लिए की गई है। अब देखना होगा कि अगले हफ्ते की स्थिति देखते हुए क्या फैसला होता है।

यूपी में फिर बढ़ा लॉकडाउन

सरकार ने कर्फ्यू की अवधि बस बढ़ाई है, पहले के नियमों में कोई बदलाव नहीं किया है। इस दौरान लोगों के बेवजह बाहर निकलने पर रोक है। बाजार बंद रहेंगे और शहरों में साप्ताहिक बाजारों पर रोक लगी हुई है। हालांकि, औद्योगिक गतिविधियों और जरूरी सेवाओं के आवागमन पर कोई रोक नहीं है। भीड़भाड़ को रोकने और आवागमन को सीमित करने के उद्देश्य से होम डिलिवरी सेवाओं को बढ़ावा दिया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार को फैसला किया है कि अगले कुछ दिनों तक राज्य सड़क परिवहन निगम की बसें राज्य की सीमा से बाहर नहीं जाएंगी। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने संबंधित अधिकारियों को यह व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। सरकार ने हिदायत दी है कि अगले कुछ दिनों तक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों का संचालन केवल प्रदेश के अंदर ही किया जाए।

Uttar Pradesh: Covid-19 curfew extended by 2 days till 6 May. Details here

इसके अलावा प्रदेश में आ रही फ्लाइट्स पर भी कुछ पाबंदी लगी हुई हैं। सीएम ने विमान सेवा से प्रदेश में आने वाले लोगों के लिए कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य करने का आदेश दिया है और यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि विमान सेवा के माध्यम से प्रदेश से जाने वाले लोग भी निगेटिव रिपोर्ट आने पर ही जाएं और रेल से आने वाले यात्रियों की पूरी सूची प्राप्त की जाए, साथ ही, उनकी स्क्रीनिंग भी की जाए।

About Aditya Jaiswal

Check Also

वायु प्रदूषण से फेफड़े के अलावा इन अंगों को भी होता है नुकसान, कम हो सकती है बौद्धिक क्षमता

लाइफस्टाइल-आहार में गड़बड़ी के कारण पिछले एक-दो दशकों में कई प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं का ...