Breaking News

इन 16 शहरों में MSME इकाइयों के लिए योगी सरकार लायी नई सौगात, मिलेगा ये लाभ

देश के सबसे बड़े राज्य यूपी की योगी सरकार ने 16 शहरों में एमएसएमई इकाइयों को सौगात देने की घोषणा की है। योगी सरकार ने 16 शहरों में एमएसएमई इकाइयों के लिए 17 सामान्य सुविधा केंद्र स्थापित करने का निर्णय किया है। केंद्र सरकार के सूक्ष्म एवं लघु उद्यम कलस्टर विकास समारोह के तहत 155।95 करोड़ रुपये का खर्च आएगा।

वही योगी सरकार के इस निर्णय से इकाइयों को विनिर्माण, मार्केटिंग, पैकेजिंग, टेस्टिंग लैब, कच्चा माल तथा बैंक से जुड़े कार्यों में सरलता होगी। जिलेवार सुविधाओं की बात करें तो झांसी में दो क्लस्टर बनाए जाएंगे, जिनमें मसालों तथा अनाज की प्रोसेसिंग पैकेजिंग की जाएगी। जबकि रानीपुर में हैंडलूम क्लस्टर बनेगा। बाराबंकी में चिकनकारी, गाजीपुर में जूल वॉल हैंगिंग, चंदौली में पूर्वांचल एग्रो इंडस्ट्रीज़ तथा वाराणसी में हाईटेक सिल्क वीविंग एंड डिज़ाइन कलस्टर बनेगा।

वहीं, उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में कारपेट एवं दरी, संतकबीर नगर में ब्रास वेयर यूटेंसिल, गोरखपुर में टेराकोटा तथा पॉटरी, लखीमपुर खीरी में चिकनकारी, बदायूं में ज़री-ज़रदोज़ी एवं मुरादाबाद में वुडेन प्रोसेसिंग क्लस्टर का विकास होगा। यह निर्णय योगी सरकार की ओर से लिया गया है। इसके अतिरिक्त मेरठ में लेदर गुड्स,संभल में प्रोसेसिंग एंड प्रोडक्ट डेवलपमेंट सेंटर, आज़मगढ़ में जूट रोप यार्न, गौतमबुद्ध नगर में प्लास्टिक तथा सहारनपुर में लेदर फुटवियर क्लस्टर की स्थापना होगी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...