Breaking News

योगी सरकार ने दिया बेरोजगारों को सुनहरा मौका 30000 पदों पर निकाली भर्ती, 10वीं पास करे आवेदन  

यूपी में बेरोजगारी की समस्या को कम करने के लिए राज्य सरकार हर स्तर पर प्रयास कर रही है. इसी सिलसिले में प्रदेश की योगी सरकार ने होमगार्ड की भर्ती निकाल कर बेरोजगारों को एक सुनहरा मौका दिया है. उम्मीदवार नीचे दी गई जानकारी के अनुसार अपना आवेदन कर सकते हैं.

पीएम मोदी की मां हीराबा के निधन पर पक्ष-विपक्ष समेत इन नेताओं ने जताया दुख

यूपी सरकार ने प्रदेश में होमगार्ड की जिन 30000 पदों पर भर्ती निकाली है, उस परीक्षा का आयोजन उत्तर प्रदेश व्यापम द्वारा किया जा रहा है. इस #भर्ती के लिए आपकी आयु 18 साल से लेकर 35 साल के बीच होनी चाहिए. इस भर्ती के लिए अन्य जरूरी योग्यताओं की बात करें तो आवेदक की योग्यता 10वीं और 12वीं पास होनी चाहिए. यह भर्ती प्रक्रिया करीब 3 महीने तक चलेगी. इस भर्ती परीक्षा के लिए सरकार का नोटिफिकेशन आ गया है. जिसके मुताबिक ये भर्ती जनवरी 2023 से मार्च 2023 तक चलेगी. इन पदों के लिए महिलाएं और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं.

ब्राजील को तीन विश्वकप जिताने वाले इकलौते खिलाड़ी पेले, आज तक नहीं टूटा रिकॉर्ड

यूपी होमगार्ड में भर्ती होने के लिए आपके पास 10वीं की मार्कशीट, आय प्रमाण पत्र, कास्ट सर्टीफिकेट, वोटर कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड जैसे दस्तावेज होने चाहिए. इस तैयारी के साथ सभी योग्य उम्मीदवार UP Home Guard Bharti 2023 में अपना आवेदन कर सकते हैं.

इसके अलावा भी यूपी में अलग अलग विभागों में भर्ती के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी होने की शुरुआत होने वाली है. जो कैंडिडेट्स जिस विभाग में नौकरी की तलाश में हैं वह संबंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. वहीं एक और बात का ध्यान देना जरूरी है कि जब आप किसी भी सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई करें तो उसके लिए मांगी गई पात्रता को पूरा कर रहे हों तभी आवेदन करें.

About News Room lko

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...