Breaking News

Yogiji Puram : निशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित

लखनऊ। DIGIटल गोकुल गाँव रसूलपुर कायस्थ Yogiji Puram योगीजी पुरम जानकीपुरम विस्तार,बक्शी का तालाब,लखनऊ में निःशुल्क चिकित्सा शिविर एवं दवाइयों के वितरण” का आयोजन किया गया है। जिसमें गाँव के लोग, माध्यमिक स्कूल के बच्चे, शिक्षक और आस पास के गाँव के लोगों को मिलाकर करीब 700 से ज्यादा लोग इस स्वास्थ चिकित्सा शिविर से लाभान्वित हुए।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने Yogiji Puram में

Yogiji Puram में आयोजित इस कार्यक्रम का उदघाटन अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ डी. के. बाजपेई  ने किया। श्री बाजपेई ने संस्था के इस आयोजन की काफी सराहना की और कहा कि वो हर तरह के नेक कार्यों में हमेशा अपना सहयोग देते रहेंगे। लगभग 10 से ज्यादा डॉक्टरो के एक ग्रुप ने हर तरह के रोगियों की जाँच की व उन्हें उपचार से संबंधित सलाह एवं दवाइयाँ भी दी। इस स्वास्थ्य शिविर के दौरान ही मलेरिया, शुगर, आदि की खून की भी जाँच की गई।बच्चो को पोलियो ड्राप और पुरूष एवं महिलाओ को परिवार नियोजन के विषय में जागरूक भी किया गया, साथ ही साथ सभी को खुद आस-पास साफ सफाई रखने के बारे में भी समझाया ताकि वो व घर के अन्य सदस्य स्वस्थ रह सकेें।

सहयोगियो को सम्मानित किया

विशिष्ठ अतिथि पवन सिंह चौहान ने संस्था के सभी सदस्यो, डॉक्टरो और उनके सहयोगियो को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया और इस आयोजन के लिए संस्था के सदस्यों की प्रशंसा किया। एनजीओ टाइम्स के अध्यक्ष व पत्रकार अनुपम पांडेय ने वाशिष्ठ अतिथि को पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया।साथ ही संस्था ने इस मौके पर “हम पढ़े…आपको पढ़ायें.. (प्रौढ शिक्षा)” का भी शुभारंभ किया। जसके तहत गांव 5 महिलाओं में पाठ्य सामाग्री भी वितरित की गई।जिसे पाकर  सभी महिलाये उत्साहित थी।

DIGIटल गोकुल गाँव में

Yogiji Puram: Free Medical Camp organizedसंस्था की तरफ से सभी लोगों के लिए एक सूक्ष्म जलपान का भी आयोजन किया गया था।स्वास्थ्य शिविर में सहयोग के लिए संस्था की तरफ से डॉक्टर्स और उनके सहयोगियो को स्मृति चिन्ह के रूप में उपहार भेट किया गया। अध्यक्ष मधुरिमा बाजपेई ने सभी के साथ और सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में अनुपम चौहान, शिल्पी चौधरी, गरिमा वर्मा, आभा अवस्थी, सपना बाजपेई समेत अन्य सदस्य मौजूद रहे। अंत में अनुपम पांडेय ने कहा कि इस तरह का शिविर अब से DIGIटल गोकुल गाँव में हर तीन माह पर लगाया जायेगा, ताकि गांव का हर व्यक्ति शिक्षित और स्वस्थ रहे।

About Samar Saleel

Check Also

भारत-चीन के बीच कूटनीतिक वार्ता, एलएसी से हटेंगे सैनिक

नई दिल्ली। भारत-चीन सीमा मामलों पर परामर्श एवं समन्वय के लिए कार्य तंत्र की 29वीं ...