Breaking News

जी 20 आयोजनों पर योगी की रणनीति

प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू किए गए प्रत्येक अभियानों में उत्तर प्रदेश का योगदान उल्लेखनीय रहा है। अमृत महोत्सव के अंतर्गत हुए अनेक कार्य इसके प्रमाण है। यह सन्योग है कि अमृत काल में ही भारत को जी 20 संगठन की अध्यक्षता मिली है। इसके अंतर्गत उत्तर प्रदेश में भी आयोजन होंगे। योगी आदित्यनाथ ने इसमें भी उत्तर प्रदेश के शानदार योगदान की रणनीति बनाई है।

ईडी ने कांग्रेस के निलंबित विधायक इरफान अंसारी से की पूछताछ, पढ़े पूरी खबर

इसके लिए वह अधिकारियों को दिशा निर्देश देने के साथ ही लोगों को जागरूक कर रहे हैं। उन्होने कहा कि ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ के पवित्र भाव के साथ ‘वन अर्थ, वन फैमिली और वन फ्यूचर’ के मंत्र को आगे बढ़ाते हुए सभी लोग अतिथि देवो भवः की उत्कृष्ट भावना का परिचय इस अवसर पर देंगे।

यह दुनिया के बीस प्रतिष्ठित देशों का समूह है, जिनका दुनिया में एक प्रकार से एकाधिकार सा है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत को इसकी अध्यक्षता करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। अमृत काल के प्रथम वर्ष में इस उपलब्धि से भारत को वैश्विक मंच पर अपने सामथ्र्य और क्षमता को प्रदर्शित करने का अवसर प्राप्त होगा।

महंगी शिक्षा, लड़कियों की उच्च शिक्षा में बाधा है!

उन्होने कहा कि जी 20 कर अंतर्गत महानगरों में कुल ग्यारह कार्यक्रम प्रस्तावित हैं। सम्बन्धित तैयारियां स्थानीय प्रशासन, जनप्रतिनिधि और जनता-जनार्दन मिलकर तत्परता से कर रहे हैं। यह अवसर निवेश एवं पर्यटन की नई सम्भावनाओं को वैश्विक स्तर पर मान्यता देने में सफल होगा।

रिपोर्ट-डॉ दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

इंदिरानगर की समस्याओं पर नगर आयुक्त ने अधिकारियों को किया तलब

• इंदिरानगर के वार्डों में सबसे पहले एंटी लार्वा छिड़काव, सफाई, फॉगिंग, कूड़ा उठान के ...