Breaking News

संन्यास के फैसले को लेकर युवराज सिंह ने किया बड़ा खुलासा

पिछले साल ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले पूर्व भारतीय ऑल राउंडरर युवराज सिंह ने खुलासा किया है कि उनके मन में संन्‍यास का विचार ऑस्‍ट्रेलियन गेंदबाज एंड्रयू टाई के कारण आया था। इंस्‍टाग्राम पर लाइव सेशन में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ युवी ने 2018 की उस घटना का जिक्र किया, जिसके बाद वें संन्‍यास के बारे में सोचने लगे थे।

युवराज ने खुलासा कि जब एंड्रयू टाई ने उन्‍हें युवी पा कहना शुरू किया, तभी उन्‍हें अहसास हुआ कि संन्‍यास का समय आ गया है। युवराज ने मजाक में कहा कि जब मेरे टीममेट एंड्रयू टाई ने मुझे ‘युवी पा’ कहा तभी मैंने रिटायरमेंट का फैसला कर लिया था।

युवराज सिंह ने बताया कि मुझे मेरे जूनियर्स प्यार से ‘युवी पा’ कहा करते थे, लेकिन जब ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर ने मुझे ‘युवी पा’ कहा तो उन्हें काफी हैरानी हुई। युवी ने बताया, ”तब मुझे अहसास हुआ कि अब मुझे रिटायर हो जाना चाहिए। मुझे लगा कि करियर के अंत में तुम लोगों (जसप्रीत बुमराह) के साथ खेलते हुए ही मुझे रिटायरमेंट ले लेना चाहिए।

बता दे की 2018 के आईपीएल में युवराज सिंह किंग्स इलेवन पंजाब टीम के सदस्य थे। उस समय वह अपनी फॉर्म हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे थे। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 8 मैचों में सिर्फ 65 रन बनाए थे। वह खुद से ही निराश थे। उस समय वह पहली बार जसप्रीत बुमराह के साथ आईपीएल में खेले, लेकिन उन्हें बहुत ज्यादा मौके नहीं मिले।

तब चार मैचों में युवराज ने 98 रन बनाए। ऐसे में युवराज सिंह ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया, लेकिन इसके बाद वह विदेशी टी-20 लीग में खेलें। अबु धाबी में पिछले साल वह टी-10 लीग में भी खेलते दिखाई दिए।

About Aditya Jaiswal

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...