Breaking News

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में ये भारतीय खिलाडी जीत सकते है ‘मैन ऑफ़ द सीरीज’ का खिताब

मेजबान भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज जीत चुकी है. बता दें कि टीम इंडिया ने आखिरी वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हरा दिया. वहीं अब टीम इंडिया को न्यूजीलैंड दौरा करना है. वहां भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज, 3 मैचों की वनडे सीरीज तथा 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलना है.

टी20 सीरीज की शुरुआत 24 जनवरी से होना है. भारतीय टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर पहला टी20 मैच ईडन पार्क ऑकलैंड में खेला जाएगा. इधर अगर टीम इंडिया को कीवी टीम को हराना है तो उसे बेहतरीन खेल दिखाना होगा.

कीवी टीम को उसी के घर पर मात देना आसान नहीं होगा. ऐसे में टीम इंडिया के लिए कीवी टीम बड़ी चुनौती होगी. टी20 वर्ल्डकप से पहले न्यूजीलैंड दौरा टीम इंडिया के लिए काफी ख़ास है. केन विलियमसन की कप्तानी वाली ये टीम मौजूदा समय में मज़बूत टीम मानी जा रही है.

कप्तान कोहली की टीम को वहां जीतने के लिए अपना सौ फीसदी खेल दिखाना होगा. ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों तथा गेंदबाजों को शानदार प्रदर्शन करना होगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी20 सीरीज में टीम इंडिया के ये पांच खिलाड़ी मैन ऑफ द सीरीज़ के दावेदार हो सकते हैं.

क्रिकेट के हर प्रारूप में रोहित शर्मा ने अपना वर्चस्व स्थापित किया हुआ है. वह बल्लेबाजों की विशेष श्रेणी में आते हैं. रोहित विश्व के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टी20 क्रिकेट में 4 बार 100 या उससे अधिक रन बनाए हैं.

भारतीय टीम का ये सलामी बल्लेबाज टी-20 वनडे तथा टेस्ट तीनों प्रारूपों में शानदार फॉर्म में हैं. वो विश्व के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टी-20 के बल्लेबाज के रूप में दुसरे नंबर पर हैं. रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखरी तथा सीरीज निर्णायक मैच में शानदार शतक जड़ अपनी लाजवाब फॉर्म का संकेत दे दिया है.

रोहित ने 3 मैचों की वनडे सीरीज़ के 3 मैचों में 171 रन बनाए. रोहित ने पहले वनडे में बेहतरीन शतक भी ठोका था. रोहित ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ में रन बनाने के मामले में नंबर 3 पर रहे. रोहित शर्मा इस सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं.

About News Room lko

Check Also

दूसरे टी20 मैच में भी अमेरिका ने बांग्लादेश को हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

नई दिल्ली:  अमेरिका और बांग्लादेश के बीच जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा ...