Skin Care का ऐसे करें इस्तेमाल
Skin Care का ऐसे करें इस्तेमाल

Skin Care का ऐसे करें इस्तेमाल

हर व्यक्ति अपनी त्वचा की देखभाल के लिए कुछ Skin Care स्किन केयर प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करता ही है लेकिन क्या आप जानती है कि इन्हें प्रयोग करने का भी अपना एक तरीका होता है। यह ठीक वैसे ही है, जैसे आप खाने की शुरूआत मीठे से नहीं करते, बल्कि उसका भोजन के अंत में खाया जाता है। खासतौर से, अगर आप रात में स्किन केयर प्रॉडक्ट का इस्तेमाल कर रही हैं तो पहले उसे लगाने का सही तरीका जानना बेहद आवश्यक है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में−

जब बात Skin Care

रात में जब बात Skin Care स्किन केयर की होती है तो शुरूआत हमेशा क्लीजिंग से होनी चाहिए। इस दौरान स्किन को डबल क्लीजिंग की जरूरत होती है ताकि स्किन में मौजूद सभी तरह की धूल मिट्टी, गंदगी व मेकअप को दूर किया जा सके। सबसे पहले आप ऑयल बेस्ड क्लींजर की मदद से स्किन की सारी गदंगी को साफ करें और फिर अंत में वॉटर बेस्ड क्लींजर से स्किन को साफ करना अच्छा रहता है।

टोनर

क्लीनिंग के बाद बारी है टोनर की। इसके जरिए आप अपने पोर्स को बंद करने के साथ−साथ स्किन को एक्सफोलिएट करती हैं व डेड स्किन सेल्स से भी निजात पाती हैं। आप स्किन पर टोनर लगाएं और फिर कुछ देर उसे अब्जार्ब होने दें। उसके बाद अगले स्टेप पर जाएं।
आई क्रीम
आपकी स्किन के साथ आंखों के आसपास की त्वचा को भी देखभाल की आवश्यकता होती है। इसके लिए आप अपनी दो उंगलियों में आई क्रीम लेकर आंखों के आसपास की त्वचा पर धीरे से मालिश करें। इसके बाद कुछ देर तक उसे स्किन में गहराई तक समा जाने का इंतजार करें।

 

About Samar Saleel

Check Also

urjaa guru said dimension of new life is pranayama

नए जीवन का आयाम,रोज करें प्राणायाम : ऊर्जा गुरू अरिहंत ऋषि

खुद की जीवन शक्ति को नियमित करना,अपने प्राणों को नया आयाम देना ही प्राणायाम Pranayam ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *