Breaking News

शिक्षा के साथ साथ अपनी प्रतिभा का भी प्रदर्शन करें विद्यार्थी: पंकज तिवारी

• विद्यार्थी प्रतिभा कार्यशाला में पर्यावरण एवं जल संरक्षण के महत्व के प्रति जागरूक हुये विद्यार्थी

लखनऊ। विद्यार्थी अपनी पर्यावरण एवं जल संरक्षण की जानकारी के प्रति जागरूक होते हुए शिक्षा के साथ-साथ अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन अवश्य करें। यह वक्तव्य सामाजिक संस्था सोक्ट एवं जनविकास महासभा द्वारा विद्यार्थी प्रतिभा उत्सव-2023 के अंतर्गत बाल निकुन्ज इंटर कालेज गर्ल्स विंग मोहिबुल्लापुर में विद्यार्थी प्रतिभा कार्यशाला के दौरान जनविकास महासभा के अध्यक्ष पंकज तिवारी ने उपस्थित विद्यार्थियों को दिए।

शिक्षा के साथ साथ अपनी प्रतिभा का भी प्रदर्शन करें विद्यार्थी: पंकज तिवारी

उन्होंने कहा की आज के विद्यार्थी कल के राष्ट्र निर्माता होंगे, अतः उन्हें आज से ही अपने भविष्य के संसाधनों के प्रति जागरूक होना होगा और उसे सहेज कर रखना होगा। इसी क्रम में पर्यावरण एवं जल संरक्षण के महत्व को समझते हुए उन्हें अपने आप से उसे संरक्षित करने का प्रयास करना चाहिए तथा जितनी जरूरत हो उतना ही पानी इस्तेमाल के लिए लेना चाहिए और उसे बेकार फेंकना नहीं चाहिए साथ ही साथ पौधा रोपण अवश्य करना चाहिए, जिससे कि आने वाले समय में यह पर्यावरण हमें स्वस्थ रखने के साथ-साथ जीवन को जीने के लिए अनुकूल माहौल प्रदान करें।

👉काशी में अर्ध चंद्राकार स्टेडियम के अनोखे वास्तुशिल्प में डमरू, बेलपत्र और त्रिशूल की दिखेगी झलक

कार्यशाला के दौरान छात्राओं को उनकी प्रतिभा के प्रदर्शन के लिए प्रेरित भी किया गया और उन्हें बताया गया कि विद्यार्थी प्रतिभा उत्सव के मंच पर सभी छात्राएं जो अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना चाहे निशुल्क आमंत्रित हैं।

शिक्षा के साथ साथ अपनी प्रतिभा का भी प्रदर्शन करें विद्यार्थी: पंकज तिवारी

यह मंच विद्यार्थियों की प्रतिभा को प्रोत्साहित करने के लिए ही बनाया गया है. इस अवसर पर बाल निकुंज स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर एचएन जयसवाल, प्रधानाचार्य श्रीमती भगवती भण्डारी, सीनियर सेक्सन इंचार्ज नवल पाण्डेय, जूनियर सेक्सन इंचार्ज योगेंद्र सिंह, प्राइमरी इंचार्ज अंजू निगम, जनविकास महासभा के प्रदेश मंत्री अजय यादव, सोक्ट की सलाहकार राजनंदनी, सोक्ट कार्यकारिणी सदस्य जूही उपस्थित रहीं।

About Samar Saleel

Check Also

राम और कृष्ण की धरती पर गोकशी की छूट देना चाहती है कांग्रेस- योगी

• मुख्यमंत्री ने फिरोजाबाद में चुनावी जनसभा को किया संबोधित • बोले योगी, परिवारवाद के ...