Fourth test match में ऑस्ट्रेलिया की स्थिति खराब

ऑस्ट्रेलिया शनिवार को भारत के खिलाफ Fourth test match चौथे टेस्ट मैच में संघर्ष कर रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने चौथ दिन बारिश के कारण खेल जल्दी समाप्त होने तक पहली पारी में 83.3 ओवरों में 6 विकेट पर 236 रन बना लिए हैं। पीटर हैंड्सकॉम्ब 28 और पैट कमिंस 25 रन बनाकर क्रीज पर हैं। ऑस्ट्रेलिया अभी भारत के पहली पारी के स्कोर से 386 रन पीछे है जबकि उसके 4 विकेट शेष हैं।

Fourth test match में ऑस्ट्रेलिया ने

चौथे टेस्ट मैच Fourth test match में ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन सुबह बिना किसी नुकसान के 24 रनों से आगे खेलना शुरू किया। ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका कुलदीप यादव ने दिया जब उन्होंने उस्मान ख्वाजा (27) को मिडविकेट पर चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच करवाया। हैरिस ने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर 1 रन लेकर फिफ्टी पूरी की।

वे 67 गेंदों में फिफ्टी तक पहुंचे। यह उनकी दूसरी टेस्ट फिफ्टी हैं। ऑस्ट्रेलिया ने लंच तक पहली पारी में 40 ओवरों में 1 विकेट पर 122 रन बना लिए थे। लंच के बाद रवींद्र जडेजा ने भारत को दूसरी सफलता दिलाई जब उन्होंनें हैरिस को बोल्ड किया। हैरिस 8 चौकों की मदद से 79 रन बनाकर आउट हुए और ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका 128 के स्कोर पर लगा। जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका दिया जब उन्होंने शॉन मार्श को स्लिप में अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच करवाया।

ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका

शॉन मार्श 8 रन ही बना पाए। ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका 144 के स्कोर पर लगा। मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया जब उन्होंने मार्नस लेबुशेन को आउट किया। लेबुशेन 38 रन बनाकर शॉर्ट मिडविकेट पर रहाणे द्वारा खूबसूरती से लपके गए। रहाणे को इस गेंद के पहले ही इस पोजीशन पर लगाया गया था और यह रणनीति कारगर साबित हुई।

तीसरे सत्र में कुलदीप ने भारत को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई जब उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन को बोल्ड किया। पेन 5 रन बनाकर आउट हुए और ऑस्ट्रेलिया ने 198 रनों पर छठा विकेट गंवाया। इसके बाद पीटर हैंड्सकॉम्ब और पैट कमिंस ने मेहमान गेंदबाजों को कोई और सफलता हासिल नहीं करने दी। कुलदीप ने 71 रनों पर 3 विकेट लिए। जडेजा ने 62 रनों पर 2 शिकार किए।
इससे पहले भारत ने पहली पारी 7 विकेट पर 622 रन बनाकर घोषित की थी। चेतेश्वर पुजारा ने 193 और रिषभ पंत ने नाबाद 159 रन बनाए थे। इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने 81 और मयंक अग्रवाल ने 77 रनों का योगदान दिया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *