Iqbal Ansari को फिर मिली जान से मारने की धमकी

अयोध्या। बाबरी मस्जिद मुकदमे के मुद्दई Iqbal Ansari इकबाल अंसारी को एक बार फिर से जान से मारने की धमकी मिली है। दिलचस्प बात यह है कि इस बार धमकी भरे पत्र में पत्र भेजने वाले का नाम लालू यादव राष्ट्रीय अध्यक्ष राजद बिहार पटना लिखा हुआ है। पत्र में ना सिर्फ इकबाल अंसारी को मुकदमा वापस न लेने के बदले जान से मारने की धमकी लिखी गई है। बल्कि इस मुकदमे में पैरवी कर रहे। अधिवक्ता जफरयाब जिलानी के नाम का भी पत्र में जिक्र है । पत्र लिखने वाले ने लिखा है कि रामजन्म भूमि हिंदुओं की है और वहां पर भगवान राम का ही मंदिर बनेगा। मुसलमानों को उस जगह से अपना दावा छोड़ देना चाहिए और इकबाल अंसारी ने अगर अपना दावा नहीं छोड़ा तो उन्हें जान से मार दिया जाएगा।

Iqbal Ansari ने बताया कि

इकबाल अंसारी ने बताया कि यह पत्र उन्हें मंगलवार की देर शाम प्राप्त हुआ। हालांकि अभी इकबाल अंसारी ने इस संबंध में पुलिस में कोई लिखित शिकायत नहीं की है लेकिन इस मामले को लेकर उन्होंने मौखिक रूप से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया है।

खाकी रंग के लिफाफे में बंद दो पन्ने के इस पत्र की राइटिंग ऐसी है कि इसे समझना आसान नहीं है। लेकिन पत्र में लिखी जितनी भाषा समझ में आ रही है उसमें स्पष्ट लिखा है कि राम जन्मभूमि राम लला की है जिस पर बेवजह मुकदमा कर विवाद बढ़ाया जा रहा है। अगर अयोध्या के मुसलमान जिंदा रहना चाहते हैं तो इकबाल अंसारी को इस केस को वापस ले लेना चाहिए।

यह पूरा मुकदमा जालसाजी फरेबी और धोखाधड़ी के जरिए किया गया है और साधु-संतों को परेशान किया जा रहा है। पत्र में न सिर्फ अभद्र भाषाओं का प्रयोग किया गया है बल्कि हिंसा करने की बात कहने सहित कई आपत्तिजनक बातें भी लिखी हैं द्य पत्र भेजने वाले ने लिफ़ाफ़े के पिछले हिस्से में टूटी फूटी रेटिंग में रमश्रय राय अधिवक्ता कोर्ट समस्तीपुर बिहार लिखा है। फिलहाल पत्र मिलने के बाद इकबाल अंसारी तनाव में दिखे इकबाल अंसारी ने कहा कि पहले भी ऐसे पत्र आ चुके हैं हमें कोर्ट पर विश्वास है हमें देश के कानून पर भरोसा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *