Breaking News

आज 86 वर्ष के हुए तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा, पीएम मोदी ने फोन कर दी बधाई…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा को फोन कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी और उनके दीर्घायु जीवन की कामना की।

” उन्होंने कहा, ”अब यही मेरा जन्मदिन है, मैं अपने उन सभी मित्रों का दिल से धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने मेरे प्रति वाकई में प्यार, सम्मान और विश्वास दिखाया…।

मैं आपको भरोसा दे सकता हूं कि मैं मानवता की सेवा और जलवायु परिवर्तन की रक्षा के लिए काम करने को लेकर प्रतिबद्ध हूं।”दलाई लामा ने लोगों से अहिंसा का पालन करने और एक दूसरे के प्रति करुणा का भाव रखने की अपील की।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, ”86वें जन्मदिन पर मैंने दलाई लामा से फोन पर बात की और उन्हें शुभकामनाएं दीं। हम उनके लंबे व स्वस्थ जीवन की कामना करते हैं।”

हिमाचल प्रदेश सरकार ने 50 लोगों तक के प्रतिबंध के साथ सामाजिक समारोहों के लिए दिशानिर्देश और एसओपी जारी किए हैं. साथ ही जनता से भीड़ का हिस्सा नहीं बनने को कहा है.

तिब्बतियों के लिए दलाई लामा चेनरेज़िग की मानवीय अभिव्यक्ति हैं. हर साल इस दिन को भव्यता, महिमा और उत्सव की भावना के साथ मनाया जाता है. इस साल भी ये दिन उसी उत्साह के साथ मनाया जाएगा, लेकिन कोविड नियमों की अवेलना नहीं की जाएगी.

 

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...