Breaking News

खुद के ट्रोल होने पर भड़के शोएब मलिक,मीडिया को करारा जवाब देते हुए किया ये ट्वीट…

आईसीसी वर्ल्ड कप में हिंदुस्तान से मिली 89 रनों की करारी पराजय के बाद से पाक टीम को लेकर हंगामा मचा हुआ है. जहां पाकिस्तान टीम के फैन पराजय को पचा नहीं पा रहे हैं तो मीडिया हाथा धोकर खिलाड़ियों के पीछे पड़ी हुई है. इसमें सबसे अधिक कठिन शोएब मलिक की दिखाई दे रही है. एक तो वह मैच में खाता खोले बगैर आउट हो गए, दूसरा उनका एक विडियो सोशल मीडया पर वायरल हो गया. फिर क्या था उन्हें इसका जवाब देने के लिए ट्वीट तक करना पड़ा. दुखद है मुझे सफाई देनी पड़ रही
खुद को ट्रोल किए जाने पर शोएब मलिक ने पाकिस्तानी मीडिया की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हुए बोला कि दुख है कि मुझे सफाई देनी पड़ रही है. उन्होंने लिखा- पाकिस्तानमीडिया कब अपनी विश्वसनीयता के लिए जवाबदेह होगा? इंटरनैशनल क्रिकेट में 20 से अधिक वर्ष तक अपने देश की सेवा करने के बाद यह दुखद है कि मुझे अपने पर्सनल ज़िंदगी से जुड़ी चीजों को लेकर स्पष्टिकरण देना पड़ा रहा है. यह विडियो 13 जून का है ना कि 15 जून को. बता दें कि 16 जून को हिंदुस्तान  पाक के बीच मैच था  सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा था कि यह विडियो मैच से अच्छा पहले वाली रात यानी 15 जून की है.
कृपया! परिवार को न घसीटें

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में मीडिया  ट्रोल से परिवार को किसी भी चर्चा में नहीं घसीटने का निवेदन किया है. उन्होंने लिखा- सभी ऐथलीटों की ओर से मैं मीडिया  लोगों से निवेदन करता हूं कि हमारे परिवार का सम्मान बनाए रखें. उन्हें इस प्रकार की नीचतापूर्ण चर्चाओं में न घसीटें. यह अच्छी बात नहीं है. बता दें कि पाक की पराजय के बाद से ही सोशल मीडिया पर मीडिया  लोगों ने शोएब की वाइफ  भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा को जमकर ट्रोल किया है.

सानिया ने बोला डिनर जुर्म नहीं है
इस वायरल विडियो पर सानिया ने ट्वीट कर बोला कि जिसने भी इसे रेकॉर्ड किया है उसने ठीक नहीं किया. यह उनकी निजता पर हमला है  खिलाड़ियों का परिवार के साथ खाना खाना जुर्म नहीं है.

पीसीबी ने भी दी थी सफाई
दूसरी ओर, पाक क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस वायरल विडियो को लेकर बोला कि आईसीसी वर्ल्ड कप में हिंदुस्तान के विरूद्ध मुकाबले से पहले टीम के सभी खिलाड़ी रात में समय सीमा से पहले होटेल के कमरे में उपस्थित थे. सोशल मीडिया पर वायरल विडियो में हालांकि दावा किया गया कि पाकिस्तानी खिलाड़ी मुकाबले से पहले देर रात तक होटेल से बाहर थे. हिंदुस्तान से मिली पराजय के बाद कैफे में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का यह विडियो  मैदान पर कैप्टन सरफराज अहमद का उबासी लेना चर्चा का विषय बना हुआ है.

पीसीबी के प्रवक्ता ने कहा, ‘जिस विडियो की चर्चा हो रही है वह दो दिन पुराना है. मैच से पहले वाली रात को सभी खिलाड़ी समय सीमा से पहले होटेल में उपस्थित थे. जो खिलाड़ी बाहर गए थे उन्होंने टीम मैनेजर से इसकी अनुमति ली थी.‘ इस विडियो में शोएब मलिक  उनकी पत्नी भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के अतिरिक्त वहाब रियाज  इमाम उल हक को देखा जा सकता है.

  • रोहित शर्मा ने पाक के विरूद्ध हाई वोल्टेज मैच में 113 बॉल में 140 रन ठोके. उनके करियर की यह 24वीं, पाक के विरूद्ध दूसरी  वर्ल्ड कप में तीसरी सेंचुरी रही. इस पारी के साथ रोहित ने कुछ खास रेकॉर्ड्स अपने नाम किए. देखिए
  • शिखर धवन की स्थान उतरे लोकेश राहुल ने पहले विकेट के लिए 136 रन जोड़े. राहुल ने रोहित के साथ जिस तरह इनिंग्स बढ़ाई उससे शिखर की कमी नहीं खली. दोनों ने पाक के विरूद्ध हिंदुस्तान की ओर से वर्ल्ड कप में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप की. पिछली सबसे बड़ी पार्टनरशिप 90 रन की थी जो नवजोत सिंह सिद्धू  सचिन तेंडुलकर के बीच 1996 में हुई थी.
  • पाकिस्तान के विरूद्ध रोहित का यह लगातार दूसरा वनडे शतक है  वो ऐसा करने वाले हिंदुस्तान के पहले खिलाड़ी हैं. पिछले वर्ष 23 सितंबर को मुंबई के इस बल्लेबाज ने दुबई में पाक के विरूद्ध नॉटआउट 111 रन बनाए थे. मैनचेस्टर में रोहित ने केवल 85 बॉल में सेंचुरी पूरी की जो वर्ल्ड कप में हिंदुस्तान की ओर से संयुक्त रूप से चौथी सबसे तेज सेंचुरी है.सबसे तेज सेंचुरी का भारतीय रेकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग के नाम हैं जिन्होंने 81 बॉल में बरमुडा के विरूद्ध 2007 के वर्ल्ड कप में शतक जड़ा था.
  • रोहित दूसरे ऐसे भारतीय खिलाड़ी बने जिन्होंने वर्ल्ड कप के मैच में पाक के विरूद्ध सेंचुरी ठोकी. वर्ल्ड कप में पाक के विरूद्ध सेंचुरी जड़ने वाले पहले खिलाड़ी विराट कोहली थे जिन्होंने 2015 के वर्ल्ड कप में एडिलेड में 107 रन की पारी खेली थी. रोहित ने पारी में 140 रन बनाए. इस तरह वह विराट से आगे निकल गए.
  • 203 वीं वनडे पारी में रोहित ने 24वीं सेंचुरी बनाई. सबसे कम 142 वनडे पारियों में 24 सेंचुरी पूरी करने का रेकॉर्ड साउथ अफ्रीका के हाशिम आमला के नाम है. इस मुद्दे में विराट कोहली (161) दूसरे  साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स (192) तीसरे नंबर पर हैं.
  • 15वीं बार वनडे मैचों में रोहित ने 125 या इससे ज्यादा रन का स्कोर बनाया. वनडे मैचों में सबसे ज्यादा 19 बार 125 या इससे ज्यादा रन का स्कोर सचिन तेंडुलकर ने बनाया है.इस मुद्दे में रोहित दूसरे  विराट कोहली (13) तीसरे नंबर पर हैं.
  • पारी के दौरान रोहित ने इंग्लैंड की भूमि पर 1000 वनडे रन सारे किए. उन्होंने 18 मैचों में 1006 रन बनाए हैं जिसमें 4 सेंचुरी  6 हाफ सेंचुरी शामिल हैं. वह राहुल द्रविड़ (1238), शिखर धवन (1101), सचिन तेंडुलकर (1051), विराट कोहली (1044)  सौरव गांगुली (1034) के बाद छठे भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने इंग्लैंड की भूमि पर 1000 वनडे रन सारे किए. रोहित ने 1000 रन का आंकड़ा 18वीं पारी में छुआ  शिखर धवन का रेकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 19वीं पारी में 1000 रन सारे किए थे.

About News Room lko

Check Also

India vs England: टेस्ट मैच में भारतीय टीम को मिली हार पर हैरान हुए अजीत आगरकर, कही ये बड़ी बात…

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत और इंग्लैंड के बीच पुनर्निर्धारित पांचवां टेस्ट ...