Breaking News

ऐसे भी कर सकते हैं पीनट बटर का इस्तेमाल…

पीनट बटर को एक हेल्दी बटर माना जाता है। इसमें कई तरह के पौष्टिक तत्व होते हैं और इसलिए बहुत से लोग इसे अपनी डाइट का हिस्सा बनाते हैं। वैसे यह आम बटर से बेहद अलग होता है और इसलिए इसका इस्तेमाल खाने के अलावा भी कई तरह के किया जा सकता है। तो चलिए आज हम आपको पीनट बटर के कुछ बेहद अनोखे इस्तेमाल के बारे में बता रहे हैं−

 

चमकाए लेदर
अगर आपके पास लेदर के शूज, पर्स या बेल्ट है और उनकी चमक कहीं खो गई है या फिर उन पर स्क्रैच आ गया है तो आप वहां पर थोड़ा सा पीनट बटर लगाकर रब करें। आप देखेंगे कि आपका लेदर का सामान एकदम नया हो गया है।
जब चिपक जाए च्वूइंग गम
कई बार ऐसा होता है कि कपड़े या बालों पर च्वूइंग गम चिपक जाती है और फिर आपको समझ नहीं आता कि क्या करें। इस स्थिति में पीनट बटर आपकी मदद करेगा। बस आप थोड़ा सा पीनट बटर रब करें और फिर वॉश करें। च्वूइंगगम आसानी से हट जाएगी।
बालों को बनाए शाइनी
पीनट बटर में जो तेल होता है, वह एक बेहतरीन मॉइश्चराइजर की तरह काम काम करता है। अगर आप अपने बालों को शाइनी बनाना चाहते हैं तो अपनी स्कैल्प पर थोड़ा सा पीनट बटर रब करें। थोड़ी देर बाद बालों को वॉश करें। आप देखेंगी कि आपके बालों में एक चमक आ गई है। वैसे आप बालों की तरह ही स्किन पर भी इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।
खत्म हो जाए शेविंग क्रीम
अगर आपको किसी मीटिंग के लिए जाना हो और आप एक क्लीन लुक पाना चाहते हों। लेकिन आप बाथरूम में जाएं और देखें कि शेविंग क्रीम खत्म हो गई है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। बस आप पीनट बटर को अपने चेहरे पर लगाएं और शेव करें। पीनट बटर में मौजूद ऑयल के कारण यह एक बेहतरीन शेविंग क्रीम साबित हो सकती हैं।
 
हटाए लेबल
कई बार कंटेनर्स पर जिद्दी लेबल या स्टीकर्स चिपक जाते हैं और वह हटते ही नहीं है। ऐसे में आप पीनट बटर की मदद ले सकते हैं। बस आप वहां पर पीनट बटर लगाएं। इससे लेबल को हटाना आपके लिए चुटकियों का काम हो जाएगा।

About Samar Saleel

Check Also

रिश्ते में पार्टनर कर रहा आपका इस्तेमाल, इन बातों से करें पहचान

कई बार आप किसी रिश्ते में तो होते हैं लेकिन आपको खुशी या सुकून नहीं ...