Breaking News

टी20 सीरीज से एक हफ्ते पहले बांग्लादेश टीम को लगा है झटका

टी20 सीरीज से एक हफ्ते पहले बांग्लादेश टीम को झटका लगा है। बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने शनिवार को आगामी हिंदुस्तान दौरे से व्यक्तिगत कारणों से अपना नाम वापस ले लिया। इकबाल की पत्नी को दूसरा बच्चा होने वाला है, जिसके कारण वह हिंदुस्तान नहीं जाएंगे। चयनकर्ताओं ने तीन नवंबर से प्रारम्भ होने वाले तीन मैचों की अंतरराष्ट्रीय टी-20 सीरीज के लिए इकबाल की स्थान इमरुल कायेस को टीम में शामिल किया गया है।

टीम से बाहर होने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं तमीम
हालांकि, यह अभी साफ नहीं है कि कायेस को 14 नवंबर से प्रारम्भ हो रहे दो मैचो की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना जाएगा या नहीं। बांग्लादेश ने दो सप्ताह पहले ही हिंदुस्तान दौरे का टी20 सीरीज के लिए शाकिब अल हसन की कप्तानी में अपनी 15 सदस्यीय टीम घोषित की थी। इकबाल हिंदुस्तान दौरे से बाहर होने वाले दूसरे बांग्लादेशी खिलाड़ी हैं। इससे पहले ऑल राउंडर मोहम्मद सैफुद्दीन भी पीठ की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए थे।

पहले ही सूचित कर दिया था तमीम ने
बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिनहाउल अबेदिन ने बताया, “तमीम ने हमें पहले ही सूचित कर दिया था कि वह कोलकाता में दूसरा टेस्ट खेलेंगे लेकिन अब वह आने वाले हफ्तों के लिए अपनी पत्नी के साथ रहेंगे। ” इससे पहले, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) व खिलाड़ियों के बीच हुए टकराव के कारण इस दौर पर संकट छा गया था। हालांकि, बोर्ड ने खिलाडियों की मांगे मान ली व संकट टल गया।

यह है दौरे का कार्यक्रम
बांग्लादेश को पहले हिंदुस्तान के विरूद्ध नवंबर में टी20 सीरीज खेलनी है जिसमें 3, 7 व 10 नवंबर को क्रमशः दिल्ली राजकोट व नागपुर में होना है। टी20 मैच खेलने हैं। दो टेस्ट की सीरीज का पहला मैच 14 नवंबर को इंदौर व फिर दूसरा टेस्ट 22 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा।

About Samar Saleel

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...