Breaking News

पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप से बातचीत के दौरान किसी नेता का नाम लिए बिना कहा ये गंभीर शब्द

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के लगातार भारत विरोधी बयानों के बीच सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच टेलीफोन पर 30 मिनट तक बात हुई। पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप से बातचीत के दौरान नाम लिए बिना कहा कि इलाके के कुछ नेता भड़काऊ बयान देकर माहौल खराब कर रहे हैं। मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की बातचीत के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मच गया।

मोदी-ट्रंप की बातचीत के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के पसीने छूट गए। मोदी से फोन पर बातचीत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने इमरान खान को कश्मीर मामले पर फटकार लगाई। खबरों के अनुसार ट्रंप ने इमरान से कहा कि वे खुद कश्मीर को लेकर भड़काऊ बयान देना बंद करें और अपने मंत्रियों को भी ऐसा करने से रोकें।

इमरान खान फिर ट्रंप के आगे दुहाई देते रहे। आधी रात को इमरान के मंत्री ने आनन फानन में प्रेस कॉंफ्रेंस बुला ली। पाकिस्तान की घबराहट स्पष्ट है कि उसे भारत का खौफ इस कदर है कि उसके नींद और चैन उड़ गए हैं।

फिर रोया कश्मीर का दुखड़ा :
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने फिर से कश्मीर का दुखड़ा रोया है। पाकिस्तान ने अमेरिका से कश्मीर मुद्दे पर दखल की मांग की। खबरों के अनुसार इमरान खान ने राष्ट्रपति ट्रंप से 12 मिनट बातचीत की। इमरान ने ट्रंप से फिर कहा कि अमेरिका कश्मीर मुद्दे में दखल दें।

ट्रंप ने किया ट्वीट :दोनों देशों के प्रधानमंत्री से बात करने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट किया- अपने दो अच्छे दोस्तों के साथ बात की। भारत के पीएम मोदी और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान। ट्रेड, रणनीतिक साझेदारी और पाकिस्तान और भारत के लिए सबसे जरूरी कश्मीर में जारी तनाव को कम करने पर बातचीत हुई। एक मुश्किल हालात, लेकिन अच्छी बातचीत।

About News Room lko

Check Also

अमेरिका ने 27 वर्षों के बाद उठाया बड़ा कदम, नस्ल और नस्ल आधारित वर्गीकरण के तरीके बदले

अमेरिका में 27 वर्षों में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब अमेरिकी सरकार नस्ल ...