Breaking News

बरेली के सिर पर सजा यूपी एनसीसी फुटबाल चैंपियनशिप का ताज

मुरादाबाद। यूपी डायरेक्टरेट इंटर ग्रुप फुटबाल चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला बरेली और वाराणसी-ए के बीच कांटे का रहा। अंततः बरेली की टीम 1-0 से वाराणसी-ए से चैंपियन ट्राफी छीन ली। प्रारम्भ से ही दोनों टीमें एक-दूसरे पर हावी रहीं। नतीजतन फर्स्ट हॉफ तक कोई भी टीम गोल नहीं दाग सकी, लेकिन सेकेंड हॉफ के 60वें मिनट पर बरेली की ओर से अर्नव श्रीवास्तव ने गोल दागकर मैच को रोमांचक बना दिया, लेकिन वाराणसी-ए की टीम अंत तक एक भी गोल नहीं दाग सकी।

बरेली के सिर पर सजा यूपी एनसीसी फुटबाल चैंपियनशिप का ताज

इससे पूर्व बरेली की टीम ने टॉस जीता और कोर्ट चुना। फर्स्ट हॉफ में बरेली की ओर से गोल कीपर विवेक पाठक बेहद आक्रामक और प्रिंयाशु जबर्दस्त डिफेंसर की भूमिका में नज़र आए। वाराणसी-ए की ओर से विशाल और नीरज गिरी ने उम्दा अटैकिंग की।

इससे पूर्व मुख्य अतिथि के तौर पर टीएमयू के वीसी प्रो वीके जैन, ग्रुप कमांडर, बरेली कर्नल एसएस गुलेरिया आदि मेहमानों को एनसीसी कैडेट्स ने सलामी दी। इन मेहमानों ने विजेता टीम बरेली को चैंपियन ट्राफी, जबकि उपविजेता टीम वाराणसी-ए को रनर अप शील्ड के अलावा शेष सभी खिलाड़ियों को मेडल से नवाजा।

Please watch this video also

प्रतियोगिता में सर्वाधिक गोल करने का खिताब कानपुर के सुधांशु कुमार, बेस्ट गोलकीपर का खिताब वाराणसी-ए के आदर्श कुमार और बेस्ट डिफेंडर का खिताब बरेली के प्रियांशु कुमार ने नाम रहा। गोरखपुर के आनन्द को बेस्ट स्ट्राइकर के टाइटल से नवाजा गया।

इस मौके पर लेफ्टिनेंट कर्नल आनंद शर्मा, कॉलेज ऑफ फिजिकल एजुकेशन के प्रिंसिपल प्रो मनु मिश्रा की भी उल्लेखनीय मौजूदगी रही। रेफरी के तौर पर मोo नासिर कमाल, सीनियर रेफरी निशिता, सानिया सलीम, माधुरी देवी की भूमिका रही।

Bareilly crowned with UP NCC Football Championship crown

उल्लेखनीय है, तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के कैंपस में यूपी डायरेक्टरेट इंटर ग्रुप फुटबाल चैंपियनशिप में एनसीसी के 11 ग्रुपों- प्रयागराज, अलीगढ़, कानपुर, गोरखपुर, मेरठ, गाजियाबाद, बरेली, लखनऊ, आगरा और वाराणसी- फर्स्ट-सेकेड की टीमों के बीच लीग कम नॉकआउट की तर्ज पर ये मुकाबले 19 अक्टूबर से प्रारम्भ हो गए थे।

पूरी चैंपियनशिप लेफ्टिनेंट कर्नल आनन्द शर्मा की देखरेख में हुई। दूसरी ओर 26 जनवरी-गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने के लिए कैडट्स को टीएमयू में 10 दिनी एनसीसी प्रशिक्षण शिविर में सघन प्रशिक्षण दिया जा रहा है। कुल 500 में से 325 कैडेट्स, जबकि 175 फुटबाल के खिलाड़ी शामिल हैं।

About Samar Saleel

Check Also

AKTU में दीवाली मीट पर इनक्यूबेशन सेंटर की समस्याओं पर हुई चर्चा

लखनऊ। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) के इनोवेशन हब की ओर से कुलपति ...