Breaking News

भारी बारिश के चलते मुंबई के इन इलाको में हुआ जलभराव, रोकी गई ट्रेन सेवाएं

महाराष्ट्र के कई हिस्सों में लगातार बारिश से वहां का जनजीवन अस्त व्यस्त नजर आ रहा है. जबकि, कुछ रुटों पर ट्रैक पर पानी भर जाने के चलते वहां से गुजरनेवाली ट्रेनें रोक दी गई हैं.

मुंबई के सांता क्रूज इलाके के मिलन सब-वे पर भारी बारिश के चलते जलभराव की स्थिति बनी हुई है. ऐसी स्थिति शहर की बनी हुई है.

सेंट्रल रेलवे ने कहा- “भारी बारिश के चलते मुंबई के उपनगरीय सेंट्रल रेलवे के भिन्न-भिन्न हिस्सों में बहुत ज्यादा जल जमाव हो गया है. ऐसे में हम हर तीस मिनट पर स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं.

रोकी गई ट्रेनें

सेंट्रल रेलवे ने बताया कि जल जमाव के चलते सियो  कुर्ला के बीच ट्रेन सेवाओं को प्रातः काल 7 बजकर 20 मिनट से रोक दी गई है. जबकि, हार्बर लाइन प्रातः काल 4 बजकर 45 मिनट पर रोकी गई. उधर, कल्याण रेलवे स्टेशन पर भी बहुत ज्यादा पानी जमा है. पालघर के नाला सोपोरा में तो ऐसी स्थिति बन गई है कि वहां पर लोगों के घरों तक में पानी घुस आया है.

शनिवार को भी हुई भारी बारिश

इससे पहले, शनिवार को शहर में लगातार बारिश के चलते ठाणे म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ने ठाणे में सभी सरकारी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया. उधर, पालघर के कलेक्टर कैलाश शिंदे ने आदेश जारी करते हुए शुक्रवार को सभी स्कूल  कॉलेजों को बंद रखने का आदेश दिया.

भारतीय मौसम विभाग ने अगले चार-छह घंटे के दौरान मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, पालघर  उत्तरी कोंकण इलाके में बारिश जारी रहने की आसार जताई थी. जबकि, मुंबई-गोवा हाईवे के पास रायगढ़ के समीप चट्टान खिसकने की घटना सामने आयी. जिसके बाद इस रास्ते में गाड़ियों की आवाजाही रोक दी गई.उधर, जोगेश्वर में भारी बारिश के चलते वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर जलभराव की समस्या पैदा हो गई.

 

About News Room lko

Check Also

कांग्रेस रायबरेली और अमेठी सीट पर अब भी मौन, बैठक में नहीं हुई चर्चा, लग रही हैं कई तरह की अटकलें

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया भी पूरी हो ...