Breaking News

महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा की मांग-आजम खान को लोकसभा से बर्खास्त करो

समाजवादी पार्टी के रामपुर से सांसद आजम खान की लोकसभा में चेयर को लेकर की गई विवादित टिप्पणी पर संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा है कि आजम खान को लोकसभा से बर्खास्त कर देना चाहिए। आजम खान ने चेयर पर बैठीं भारतीय जनता पार्टी की सांसद रमा देवी पर विवादित टिप्पणी की थी।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने आजम खान की टिप्पणी पर कहा ‘’यह एक शर्मनाक बयान है, आजम खान इस तरह की हरकत बार बार कर रहे हैं, लोकसभा अध्यक्ष को इसके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए, आजम खान को बर्खास्त कर देना चाहिए।‘’ आजम ने बीजेपी सांसद रमा देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की जिसके बाद स्पीकर ने उनको मर्यादा में रहने की हिदायत दी। वहीं बीजेपी ने आजम खान से माफी की मांग की है।

आजम ने रमा देवी प टिप्पणी करते हुए कहा, ”आप मुझे इतनी अच्छी लगती है कि मेरा मन करता है कि आप की आंखों में आंखे डाले रहूं।” विवादित बयान के लिए आजम खान ने माफी तो नहीं मांगी लेकिन लोकसभा से वॉकआउट जरूर कर दिया। जाते-जाते आजम खान ये कहते गए कि अपमानित होने से अच्छा है कि वो सदन से चले जाएं।

आजम खान की जिस टिप्पणी पर विवाद हुआ उसे संसद की कार्यवाही से हटा लिया गया है यही कारण है कि हम उसे यहां नहीं लिख रहे हैं। आजम खान के कथन पर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, अर्जुन मेघवाल समेत भारतीय जनता पार्टी के सांसदों ने विरोध किया। जिसके बाद रमा देवी ने आजम खान के शब्दों को संसद की कार्यवाही से हटाने का आदेश दिया। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आजम खान को लोकसभा, राज्यसभा और विधानसभा का लंबा अनुभव है ऐसे में उन्हें तुरंत इस पर माफी मांगनी चाहिए।

आजम खान के बयान पर विवाद हुआ तो उनकी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव उनके बचाव में खड़े हुए और उन्होंने कहा कि आजम खान ने कुछ भी ऐसा नहीं बोला जिससे पीठ की गरिमा को ठेस पहुंचा हो। इस दौरान अखिलेश यादव और भारतीय जनता पार्टी के सांसदों के बीच तीखी बहस हो गई।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस ने आयरलैंड में तैनात भारत के राजदूत पर लगाया पक्षपाती होने का आरोप, पद से हटाने की मांग

नई दिल्ली:  कांग्रेस ने आयरलैंड में भारत के राजदूत के एक लेख पर कड़ी आपत्ति ...