Breaking News

यदि आप भी खुद का पेट्रोल पंप खोलने का रखते है सपना तो मोदी सरकार की इस योजना से करे इसे पूरा

पेट्रोल पंप का बिजनेस फायदे का बिजनेस माना जाता है, इसमें लाइसेंसिंग बनाने काफी मुश्किल होता है। यहीं कारण है कि लोगों के पास पैसे और जमीन होने के बाद भी पेट्रोल पंप खोलना कठिन है।

वहीं केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने पहले से आसान कर दिया है पेट्रोल पंप खोलना सरकार ने कुछ समय पहले गैर पेट्रोलियम कंपनिया खोलने को तैयार थी। डीपीआईआईटी ने पेट्रोल पंप उद्योग और आतंरिक व्यापार संवर्धन विभाग के कागज रहित प्रक्रिया जारी कर दी है। इस प्रक्रिया में अब तक 300 से अधिक लाइसेंस दिए गए हैं।

अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो कागजी लाइसेंस के लिए वेबसाइट इस वेबसाइट पर आप पेट्रोल पंप खोलने की प्रक्रिया से लेकर अन्‍य जानकारियां भी प्राप्त कर सकते हैं। लाइसेंस की जांच की जानकारी, इस वेबसाइट पर ले सकते हैं। इसका शुल्क ऑनलइन भी दे सकते हैं।

इतना ही नहीं एसएमएस और ई-मेल के जरिये आवेदन की स्थिति हर स्तर को सूचित करेगी। सभी जानकारी आवेदक की प्रोफाइल पर दिखायी जाएगी और लाइसेंस को मंजूरी के बाद इलेक्ट्रोनिक रूप से भेजा जाएगा। वहीं पेपरलेस प्रक्रिया के तहत 70,000 से अधिक पेट्रोल पंप मालिकों और तेल कंपनी सीधा फायदा पहुंचेगा।

About News Room lko

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...