Breaking News

भारतीय मार्किट में जल्द पेश होगी Kia की इलेक्ट्रिक कार, टेस्टिंग के दौरान हुई थी स्पॉट

किआ इंडिया  जल्द ही भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. कोरियाई कार निर्माता वर्तमान में भारत में केवल Sonet, Seltos, Carnival और Carens जैसी पेट्रोल-डीजल कारें बेचती है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, किआ की पहली इलेक्ट्रिक कार को भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही भारत में भी इन्हें लॉन्च करने की घोषणा करेगी.

स्पाई इमेज तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद की है, जहां सड़कों पर किआ EV6 GT वेरिएंट को देखा गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, Kia EV6 को इस साल की दूसरी छमाही में किसी समय भारत में लॉन्च किया जा सकता है.

कार निर्माता के इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (ई-जीएमपी) पर आधारित ईवी6 इलेक्ट्रिक एसयूवी फिलहाल यूरोपीय बाजारों में उपलब्ध है. टॉप-स्पेक जीटी वेरिएंट डुअल इलेक्ट्रिक ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आता है. जो 320 bhp का अधिकतम आउटपुट और 605 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है.

EV6 टू-व्हील ड्राइव (2WD) और वैकल्पिक रूप से ऑल-व्हील ड्राइव (AWS) के रूप में उपलब्ध है. यूरोपीय देशों में, Kia EV6 की कीमत लगभग 45,000 यूरो है. अगर किआ सीबीयू रूट के जरिए ईवी6 से भारत आती है, तो उम्मीद करें कि इलेक्ट्रिक कार की कीमत लगभग ₹60 लाख होगी.

About News Room lko

Check Also

यदि आप भी सोने-चांदी में निवेश करने का बना रहे हैं मन तो जान ले आज का ताज़ा रेट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आज यानी 24 मई को देश में सोने ...