Breaking News

विराट कोहली की कप्तानी में बेहतरीन प्रदर्शन करती दिखी टीम इंडिया

भारत  चिर प्रतिद्वंद्वी पाक के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर रविवार को वर्ल्ड कप मैच में एक वाकया कैमरे में कैप्चर नहीं हुआ. राष्ट्रगान के बाद भारतीय टीम के कैप्टन विराट कोहली जल्दी से लोकेश राहुल के पास पहुंचे  उनके कंधे पर हाथ रखा. करीब 30 सेकंड तक दोनों के बीच कुछ वार्ता हुई  फिर रोहित शर्मा के साथ लोकेश राहुल ओपनिंग करने उतरे.
चोटिल ओपनर शिखर धवन की स्थान लोकेश राहुल ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली. उन्होंने 57 रन की अर्धशतकीय पारी खेली  रोहित के साथ शतकीय साझेदारी भी की.हिंदुस्तान ने यह मैच जीता  वर्ल्ड कप में पाक के विरूद्ध अपने अजेय रेकॉर्ड को बरकरार रखा. 

टॉस से पहले भी कैप्टन कोहली  कोच रवि शास्त्री के बीच चर्चा हुई. दोनों पिच के पास बहुत ज्यादा देर तक विचार-विमर्श करते नजर आए. इस बीच रमीज राजा ने कैप्टन कोहली को बताया कि टॉस के लिए सब तैयारी हो चुकी है. टॉस जीतने के बाद भी कैप्टन  कोच ड्रेसिंग रूम में भी चर्चा करते नजर आए. टॉस से पहले  बाद की वार्ता मैच के लिए बहुत ज्यादाअहम रही.

हफीज को जाल में फंसाया
पाकिस्तान की पारी के करीब 2 घंटे बीत जाने के बाद कोहली ने विजय शंकर से डीप-स्क्वायर लेग में जाकर फील्डिंग संभालने को कहा. हार्दिक पंड्या ने लंबी गेंद फेंकी  विजय शंकर ने सरलता से मोहम्मद हफीज का कैच लपक लिया. ऐसा लगा जैसे कप्तान, गेंदबाज  फील्डर ने बल्लेबाज के लिए एक जाल बिछाया जिसमें हफीज फंस गए.

अपने इरादों को जाहिर करते हैं विराट
ड्रेसिंग रूम में यह बोला जाता है कि विराट अपने टीम साथियों से स्पष्ट रूप से बता देते हैं कि उन्हें क्या उम्मीद है. उन्होंने कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया जिनका आईपीएल सीजन बहुत ज्यादा बेकार रहा. इस चाइनामैन गेंदबाज ने पाक के विरूद्ध दमदार प्रदर्शन किया. विराट ने मैच के बाद उनकी  लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की तारीफ भी की. 

एमएस धोनी के साथ भी विराट की समझ बहुत ज्यादा अच्छी है. मैदान पर यह नजर भी आता है. इस बारे में हिंदुस्तान के पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे ने बोला कि विराट की सूझबूझ बहुत ज्यादा अच्छा प्रभाव डाल रही है. उन्होंने बोला कि ऐसा किसी ने नहीं सोचा था कि भुवनेश्वर कुमार के बीच मैच में चोटिल होने के बाद विजय शंकर को गेंद थमाई जाएगी.

अच्छे लीडर के तौर पर उभरे
मोरे ने कहा, ‘विराट अपनी टीम के खिलाड़ियों को सपॉर्ट करते हैं. मैं विजय शंकर के चयन से दंग था, लेकिन कैप्टन अपने निर्णय पर अड़े रहे. वह कुलदीप को भी बहुत ज्यादा हद तक सपॉर्ट कर रहे हैं. वह एक अच्छे लीडर के तौर पर उभरे हैं  साथ ही मीडिया  विपक्षी टीम को अच्छे से हैंडल करते हैं.

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...