Breaking News

जींद उपचुनाव : बीजेपी के कृष्णा मिड्ढा करीब 13 हजार वोटों से जीते

इनेलो विधायक डॉ. हरिचंद मिड्ढा के निधन के बाद हुए जींद विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी ने 12 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज किया है। बीजेपी प्रत्याशी डॉ. कृष्ण मिड्ढा ने 12935 वोटों से जीत दर्ज करते हुए जेपीपी पार्टी के उम्मीदवार दिग्विजय चौटाल को हरा दिया। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला तीसरे स्थान पर रहे। .

डॉ. कृष्ण मिड्ढा को कुल 50,556 वोट मिले

बीजेपी के डॉ. कृष्ण मिड्ढा को कुल 50,556 वोट मिले हैं। जबकि दूसरे स्थान पर दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (JPP) के दिग्विजय चौटाल को कुल 37631 वोट प्राप्त हुए। कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला को 22,740 वोट मिले। बीजेपी की जीत के बाद कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि,मैं पार्टी द्वारा दी गई जिम्मेदारी को निभाने के लिए यहां आया था।

जननायक जनता पार्टी से दुष्यंत चौटाला

जींद में मुख्य मुकाबला इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) से अलग हुई दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी, बीजेपी, कांग्रेस और इनेलो के बीच था। यहां से जननायक जनता पार्टी से दुष्यंत चौटाला के भाई दिग्विजय चौटाला,कांग्रेस से रणदीप सुरजेवाला,बीजेपी से डॉ. कृष्ण मिढ्डा व इनेलो से उमेद रेडू मैदान में थे।

ईवीएम मशीन के नंबर अलग होने को लेकर हंगामा

मतगणना के दौरान ही कांग्रेस,जेजेपी और इनेलो ने आरोप लगाया कि टेबल नंबर 4 और टेबल नंबर 5 पर ईवीएम मशीन के नंबर अलग थे। इसकी सूचना जैसे ही मतगणना केंद्र के बाहर खड़े बीजेपी विरोधी पार्टी समर्थकों को हुई उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। जिसके चलते मतगणना को थोड़ी देर के लिए रोकना भी पड़ा। प्रशासन को इसके लिए फोर्स बुलानी पड़ी जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर हंगामा कर रहे लोगों को खदेड़ा। जींद एसपी अश्विन शैणवी ने बताया, मतगणना स्थल के पास गैर कानूनी तरीके से लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई थी। लोगों से इलाके को खाली करने के लिए कहा गया था,लेकिन ऐसा नहीं होने पर हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।

About Samar Saleel

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...