Virat बनायेंगे अनोखा रिकार्ड

नई दिल्ली। IPL 2019 की रिकॉर्ड बुक उसके आगाज के साथ ही खुल जाएगी। आईपीएल का पहला मैच बैंगलुरु और चेन्नई के बीच होगा। इस मैच के लिए मैदान में उतरते ही बैंगलुरु के कप्तान Virat विराट कोहली एक विशिष्ट रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। कोहली IPL की शुरूआत से ही बैंगलोर के साथ जुड़े हैं। ये बैंगलुरु के साथ उनका 12वां सीजन है। IPL 2019 के पहले मैच के लिए मैदान में उतरते ही कोहली IPL के पहले ऐसे खिलाड़ी हो जाएंगे जिन्होंने एक टीम के लिए लगातार 12 सीजन खेले हैं।

Virat रॉयल चैलेंजर बैंगलुरु से

साल 2008 में IPL के पहले संस्करण में विराट रॉयल चैलेंजर बैंगलुरु से जुड़े थे और तब से उनका और बैंगलुरु का साथ बना हुआ है। कई खिलाड़ी दूसरे टीमों से जुड़े चुके हैं, लेकिन कोहली बैंगलुरु के साथ जुड़े हुए हैं। उनके अलावा IPL में दूसरा कोई भी खिलाड़ी लगातार 12 सीजन से एक ही टीम के साथ नहीं जुड़ा है।

विराट कोहली को साल 2013 में बैंगलुरु का कप्तान बनाया गया था, लेकिन टीम इंडिया के बेहद सफल कप्तान बन चुके कोहली आईपीएल में बैंगलुरु को एक भी खिताब नहीं दिला पाए हैं। 2016 में बैंगलुरु की टीम फाइनल में जरूर पहुंची लेकिन हैदराबाद के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इस साल आईपीएल में विराट का बल्ला जमकर चला था और उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्ड 973 रन बनाए थे जिनमें 4 शतक भी शामिल थे।

बैंगलुरु के लिए विराट ने काफी रन भी बनाए हैं। वे आईपीएल के इतिहाल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। विराट ने IPL में अब तक कुल 163 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 4948 रन बनाए हैं। कोहली आईपीएल में अब कुल 434 चौके और 177 छक्के लगा चुके हैं। साथ ही उनके नाम 4 शतक और 34 अर्द्धशतक जमा चुके हैं। आईपीएल में विराट का बेस्ट स्कोर 113 रन है।

 

About Samar Saleel

Check Also

एशेज के तीसरे टेस्ट मैच से स्टीव स्मिथ हुए बाहर, ये है बड़ा कारण

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज श्रंखला खेली जा रही है। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने पहला ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *