Ignorance : लाइसेंस सस्पेंड करने के बाद भी बिक रही दवाएं

फ़िरोज़ाबाद में मेडिकल स्टोर के खिलाफ कार्यवाही होने के बाद भी स्टोर की तरफ से ज़बरदस्त Ignorance देखने को मिल रहा। बीते माह एक मेडिकल प्वाइंट का लाइसेंस सस्पेंड कर दिया गया था। जबकि सस्पेंड होने के बाद भी मेडिकल स्टोर बराबर खुल रहा रहा।

मेडिकल स्टोर के Ignorance के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं

गत माह एडवोकेट प्रणय शर्मा को गांधीपार्क स्थित जनकल्याणम मेडिकल स्टोर से उनके बच्चे की गलत दवा देने की शिकायत की गयी थी। जिसके बाद जाँच की गयी और इसके परिणाम स्वरुप मेडिकल स्टोर का लाइसेंस 7 दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया गया है अर्थात 28 मार्च से 7 दिन तक इस मेडिकल के स्वामी न तो दवा बेच सकते थे और न खरीद सकते थे।

कार्यवाही की पुष्टि खुद ड्रग इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने करते हुए बताया कि यह कार्यवाही की खबर एकदम सत्य है। इसके बाद जब उनसे पूछा गया की कार्यवाही के बाद भी मेडिकल स्टोर निरंतर खुल रहा व दवा भी बेचीं जा रही, बस ग्राहक को बिल नहीं दिया जा रहा जिसका कारण तकनीकी समस्या बताया जा रहा है। जब उनसे पूछा गया की सस्पेंड होने के बावजूद जो रोज़ दवाएं बेचीं जा रही इस मामले में आप क्या कर रहे हैं, तो उन्होंने बताया की यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है, कल देखेंगे।
जब इस मामले में मेडिकल स्वामी नितीश अग्रवाल जैन से संपर्क किया गया पर उनका जबाब नहीं मिला।
 

  मो० फरमान

About Samar Saleel

Check Also

योगी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चाए हुई तेज

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की करीब ढाई वर्ष पुरानी योगी आदित्यनाथ सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *