Kanker : नक्सली हमले में बीएसफ के चार जवान शहीद

कांकेर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने Kankerकांकेर जिले के पखांजूर इलाके में बड़ी वारदात कर दहशत फैलाने की कोशिश की।

Kanker जिले के पखांजूर क्षेत्र में

कांकेर Kanker जिले के पखांजूर क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्य को सुरक्षा प्रदान करने और सर्चिंग के लिए गुरुवार को प्रतापपुर के महला बीएसएफ कैंप से रवाना हुई ए कंपनी पर घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने हमला कर दिया। हमले में एक एएसआइ सहित चार जवान शहीद हो गए। बीएसएफ जवानों की जवाबी कार्रवाई में नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले।

बीएसएफ कैम्प महला की 114वीं वाहिनी की ए कंपनी गुरुवार सुबह महला कैंप से डेढ़ किलोमीटर दूर ग्राम कटगांव के पास हो रहे पुलिया निर्माण कार्य को सुरक्षा प्रदान करने के लिए सहायक सेनानी गोबु कुमार के नेतृत्व में रवाना हुई थी। इसी दौरान नक्सलियों ने घात लगाकर जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

जिस पर बीएसएफ के जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। लगभग एक घंटे तक दोनों ओर से रुक-रुक कर फायरिंग होती रही। इसके बाद नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग निकले।

मुठभेड़ में सहायक उप निरीक्षक विपुल वोरा, आरक्षक सीलम रामकृष्णा, आरक्षक तुमेश्वर, आरक्षक इशरार खान शहीद हो गए। सहायक सेनानी गोबु कुमार व निरीक्षक गोपाल रांग भी इस मुठभेड़ में घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए हेलीकॉप्टर से रायुपर ले भेजा गया। शहीद जवानों के पार्थिव शव को हेलीकॉप्टर से रायपुर लाया गया है।

 

About Samar Saleel

Check Also

लम्बे समय से बीमार चल रहे पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का 67 साल की उम्र में निधन

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *