Impersonator : एक बाबा जिसके खिलाफ सबूत तो नहीं, लेकिन शंकायें गहरी !

हाथ में कमंडल और गले में रुद्राक्ष की माला लिए इस संसार की मोह माया को त्याग कर कुछ लोग ईश्वर की खोज करने के लिए निकल जाते हैं,या फिर उनका पूरा ध्यान अध्यात्म में होता है,लेकिन इस कलयुग में तो बाबाओं ने हद कर दी है। अब वह बाबा नहीं रहे जो घंटों तपस्या करते थे। अब तो वे रंगीन मिजाज बाबा Impersonator हैं, जो गुफा बनाते हैं, मांस मदिरा का सेवन करते हैं और महिलाओं के साथ जबरदस्ती करते हैं। इस तरह की हरकतों वाले एक नहीं कई बाबाओं के खुलासे हुए हैं, जिनके देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अनेक भक्त थे।

Impersonator आचार्य पर लग रहे जमीन पर कब्जे का आरोप

ढोंगी बाबाओ Impersonator के कतार में एक और रंगीन मिजाज बाबा आ गए हैं। हालाँकि अभी इन आचार्य के विरुद्ध कोई साक्ष्य तो नहीं है, लेकिन अगर इनकी जांच करवाई जाए तो यह भी कई घटनाओं में संलिप्त पाए जायेंगे।

काँग्रेस और समाजवादी पार्टी के दौर में इन आचार्य के विरोधियों का आरोप है कि उन्होने पश्चिमी यूपी में जमीनें हड़पीं और उन पर आश्रम और स्कूल खोल दिए। आचार्य पर लग्जरी जिंदगी जीने से लेकर कॉल गर्ल रैकेट तक चलाने जैसे आरोप लगे हैं, हालांकि अभी तक इन पर इस तरह का कोई भी मुकदमा इसीलिए नहीं है क्योंकि उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला, जो इन बातों को सच साबित कर सके।

गिरीश अवस्थी

About Samar Saleel

Check Also

राशिफल : आज इस राशि के जातको को ऑफिसर से मिलेगा तनाव, लेकिन इससे बचने के लिए करे यह

राशियों का प्रभाव 12 राशियों में से हर आदमी की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से आदमी यह जान ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *