राफेल विमान सौदा को लेकर कांग्रेसियों ने सौंपा ज्ञापन

रायबरेली। शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा राफेल विमान सौदे में केंद्र सरकार द्वारा बरती गई अनियमितताओं व उ0प्र0 के सोनभद्र जिले में हो रहे आदिवासी परिवारों के उत्पीड़न के विरोध में राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट आलोक कुमार को सौंपा गया। ज्ञापन के माध्यम से राष्ट्रपति से मांग की गयी की राफेल विमान सौदे की उच्च स्तरीय जांच के साथ विमान निर्माण व रख रखाव का कार्य भारत सरकार की कार्यदायी संस्था को सौंपा जाये।

राफेल विमान सौदा देश का सबसे बड़ा घोटाला

शहर अध्यक्ष सईदुल हसन ने कहा कि राफेल विमान सौदे में केंद्र सरकार द्वारा देश का सर्वाधिक बड़ा घोटाला किया गया। विमान निर्माण व रखरखाव सरकार द्वारा पीएम के चहेते उद्योगपतियों की निजी संस्था को सौंपा जाना राष्ट्रीय सुरक्षा का उपहास है।

आशीष द्विवेदी ने कहा कि राफेल विमान सौदे में बढ़ा मूल्य देश की जनता के साथ धोखा है। देश से भ्रष्टाचाार को समाप्त करने का दम भरने वाली भाजपा सरकार भ्रष्टाचार की परिचायक है। सोनभद्र में हो रहे आदिवासियों के उत्पीड़न को रोकने में नाकाम सरकार पूरी तरह फेल साबित होती दिखती है।

इस अवसर पर विवेक सोनकर, धीरज श्रीवास्तव, मुन्ना घोसी, अनिमेष श्रीवास्तव, प्रमोद पाण्डेय, सतेंद्र श्रीवास्तव, शिवगोविन्द सोनकर, रेहान खान, मनीष त्रिवेदी, अजीजुल हसन, अनूप तिवारी, मनोज श्रीवास्तव, मो. सलीम, महेश्वर सिंह, मो. हुसैन, आदि उपस्थित रहे।

रत्नेश मिश्रा
रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

बार काउंसिल की संस्तुति पर पूर्व चेयरमैन अजय कुमार ने सहायता राशि का चेक किया प्रदान

मोहम्मदी खीरी। बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के सदस्य एवं पूर्व चेयरमैन अजय कुमार शुक्ला ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *