Breaking News

अनुच्छेद 370 के हटने से इस कंपनी ने जम्मू और कश्मीर में फैक्ट्री लगाने का दिया प्रस्ताव

एशिया की सबसे बड़ी हेल्मेट कंपनी स्टीलबर्ड हाईटेक ने जम्मू और कश्मीर में विनिर्माण संयंत्र लगाने की पेशकश की है. सरकार ने सोमवार को ही जम्मू औरकश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटा दिया है.

स्टीलबर्ड ने सरकार के कदम का स्वागत करते हुए बोला कि इससे कश्मीर घाटी में नयी औद्योगिक क्रांति प्रारम्भ होगी  साथ ही वहां के नागरिकों को रोजगार भी मिल सकेगा.

स्टीलबर्ड हेल्मेट्स के चेयरमैन सुभाष कपूर ने कहा, ”अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी  गृह मंत्री अमित शाह द्वारा उठाया गया यह बहुप्रतीक्षित कदम है. इस शानदार कदम से यह सुनिश्चित होगा कि कश्मीर घाटी हिंदुस्तान की मुख्याधारा में शामिल होगी  हमारे देश के सामूहिक विकास का भाग बन सकेगी. उन्होंने बोला कि अभी तक जम्मू और कश्मीर में ज्यादातर विनिर्माण गतिविधियां कृषि  हस्तशिल्प तक सीमित हैं.

उन्होंने कहा, ”हम अक्टूबर में होने वाले निवेशक सम्मेलन के अनुरूप वहां विनिर्माण संयंत्र लगाने की योजना बना रहे हैं. हमें उम्मीद है कि इससे कंपनियों को घाटी में मुक्त ढंग से समान नियमों के तहत कार्य करने में मदद मिलेगी.

कंपनी के प्रबंध निदेशक राजीव कपूर ने कहा, ”हमारा मानना है कि नयी परिवेश में कंपनियां सथानीय कारोबारियों के साथ मिलकर नयी आरंभ करेंगी.विभिन्न राज्यों में इसी तरह की आरंभ के साथ प्रगति हुई है. यह आरंभ लोकल लोगों के लिये बेहतर मौका पैदा करेगी.

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...