Breaking News

IPL 2021: आठ टीमें खेलेंगी या 10, BCCI की एजीएम में होगा फैसला

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 में आठ टीमें खेलेंगी या 10, इसका फैसला 24 दिसंबर को बीसीसीआई की एजीएम में होगा। बता दें कि बीसीसीआई आईपीएल 2021 में दो नई टीमों को शामिल करने का विचार कर रहा है। मगर ये टीमें इस बार खेलेंगी या नहीं इस पर संदेह है। खबरों के मुताबिक, बीसीसीआई की एजीएम में 10 टीमों पर मुहर लग जाएगी लेकिन इस बार आठ ही टीमें खेलेंगी। बाकी बची दो टीमें 2022 में आईपीएल का हिस्सा होंगी।

24 दिसंबर को होने वाली इस सालाना बैठक में आईपीएल में दो नई टीम सहित कई अहम फैसले लिए जाने हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल में जिन दो नई टीमों को शामिल करने का विचार हो रहा है, उनमें अहमदाबाद, कानपुर, लखनऊ और पुणे के नाम शामिल हैं। हालांकि, अहमदाबाद का नाम पक्का माना जा रहा है, जबकि कानपुर, लखनऊ और पुणे में से एक टीम और हो सकती है। कहा जा रहा है कि अडानी ग्रुप और संजीव गोयंका की आरपीएसजी ग्रुप टीम खरीदने की दौड़ में सबसे आगे है।

बता दें कि आईपीएल 2021 से शुरू होने में महज साढ़े तीन महीने बचे हैं, क्योंकि इसकी शुरुआत मार्च के आखिर में होना है। ऐसे में कहा जा रहा है कि नई टीमों को जोड़ना जल्दबाजी होगी। वहीं, सूत्रों के मुताबिक, बोर्ड चाहता है कि नई टीमें 2022 में शामिल हों। हालांकि, इस पर अंतिम मुहर बीसीसीआई की 24 दिसंबर को होने वाली सालाना वार्षिक बैठक में ही लगेगी। गौरतलब है कि आईपीएल के 13वें सीजन यानी आईपीएल 2020 की शुरुआत तय समय से लगभग छह महीने बाद हुई थी। ऐसे में खिलाड़ियों की नीलामी और नई टीमों को लेकर बहुत ज्यादा समय नहीं बचा है।

About Ankit Singh

Check Also

500 से ज्यादा प्रमुख वकीलों का CJI चंद्रचूड़ को पत्र, न्यायपालिका पर ‘खास समूह’ के ‘हमलों’ पर जताई चिंता

देश के जाने-माने 500 से ज्यादा वकीलों ने चीफ जस्टिस (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ को चिट्ठी ...