Breaking News

Barabanki में जहरीली शराब से 11 की मौत

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी Barabanki में जहरीली शराब ने एक बार फिर से कहर ढाया है। बाराबंकी के रामनगर थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में जहरीली शराब पीने से एक ही परिवार के चार लोगों सहित 11 लोगों की मौत ही गई है। घटना के बाद से इलाके में हाहाकार मचा हुआ है वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Barabanki जहरीली शराब कांड में

मुख्यमंत्री ने बाराबंकी Barabanki जहरीली शराब कांड में प्रत्येक मृतक के परिजनों 2 लाख रूपए की सहायता देने का निर्देश दिया है वहीं कमिश्नर और आईजी अयोध्या और आयुक्त आबकारी की जांच समिति बनाई गई है जो अगले 48 घंटे में रिपोर्ट देगी।

लापरवाही बरतने के आरोप में बाराबंकी के जिला आबकारी अधिकारी, आबकारी निरीक्षक व कांस्टेबल, सीओ और एसओ को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि शराब कांड में अब तक 6 लोगों की मृत्यु की पुष्टि हुई है। 16 को केजीएमयू में रिफर किया गया है। इलाज चल रहा है।

लोहिया और बलरामपुर में भी व्यवस्था की गई है। जानकारी के अनुसार मारे गए लोगों ने सोमवार की रात रानीगंज कस्बा स्थित देशी शराब की दुकान शराब खरीद कर पी थी। शराब पीने के बाद इनकी हालत बिगड़ने लगी और फिर इन्हें सीएचसी पर ले जाया गया। जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिसमें से चार की जिला अस्पताल में मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि जिस दुकान से शराब खरीदी गई थी वो गोंडा के दानवीर सिंह के नाम पर आवंटित है। यह पहली बार नहीं है जब यूपी में इस तरह की घटना हुई हो। इससे पहले इसी साल फरवरी में सहारनपुर और आसपास के इलाकों में जहरीली शराब ने करीब 50 लोगों की जान ले ली थी।

 

About Samar Saleel

Check Also

जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति, चुनाव आयोग ने निर्वाचन का प्रमाण पत्र जारी किया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें निर्वाचन आयोग (ईसी) ने देश के 14वें उपराष्ट्रपति ...