अटल बिहारी बाजपेयी भारत माता के सच्चे सपूत थे : Mukesh rastogi

रायबरली।उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल (बग्गा गुट) एवं स्वर्णकार विचार मंच के संयुक्त तत्वाधान में भारत रत्न पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी बाजपेयी का 94वाँ जन्म दिवस कोतवाली रोड के निकट बड़े ही श्रद्धा एवं धूमधाम से मनाया गया।इस अवसर पर व्यापार मण्डल के प्रदेश संगठन मन्त्री मुकेश रस्तोगी ने कहा कि अटल बिहारी बाजपेयी भारत माता के एक ऐसे सच्चे सपूत थे, जिन्होनें स्वतन्त्रता से पूर्व और पश्चात् भी अपना जीवन देश और देशवासियों के उत्थान एवं कल्याण हेतु जीया तथा जिनकी वाणी से असाधारण शब्दों को सुनकर आम जन उल्लासित होते रहे और जिनके कार्यो से देश का मस्तक ऊँचा हुआ।

देशवासियों के लिये जिया है जीवन

स्वर्णकार विचार मंच के लखनऊ मण्डल संयोजक भौमेश कुमार स्वर्णकार ने कहा कि भारत के बहुदलीय लोकतंत्र में अटल जी एकमात्र ऐसे राजनेता थे, जो प्रायः सभी दलों को स्वीकार्य रहे, अटल जी  तीन बार भारत के प्रधानमन्त्री रहे।  भारत की संस्कृति, सभ्यता, राजधर्म, राजनीति और विदेश नीति की आपको गहरी समझ रही है।
व्यापार मण्डल के नगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने कहा कि प्रधानमन्त्री के रूप में अपने कार्यकाल में जहाँ पाकिस्तान और चीन से सम्बन्ध सुधारने हेतु अभूतपूर्व कदम उठाए वहीं अंतराष्ट्रीय दबावों के बावजूद गहरी कूटनीति तथा दृढ़ इच्छाशक्ति का प्रदर्शन करते हुए पोकरण में परमाणु विस्फोट किया तथा कारगिल युद्ध जीता।
स्वर्णकार कल्याण समिति के जिलाध्यक्ष ओरी लाल वर्मा ने कहा कि अटल जी राजनैतिक होने के साथ-साथ कवि भी थे। आप बृजभाषा और खड़ी बोली में काव्य रचना करते थे।
डीह व्यापार मण्डल अध्यक्ष पवन अग्रहरि ने कहा कि अटल जी चाहे प्रधानमन्त्री के पद पर रहे हों या नेता प्रतिपक्ष बेशक देश की बात हो या क्रान्तिकारियों की या फिर अपनी ही कविताओं की, नपी-तुलीऔर बेबाक टिप्पणी करने में अटल जी कभी नहीं चूके।
इस अवसर पर मुख्य रूप से शिवकुमार वर्मा, दिनेश सिंह, भाई लाल यादव, मो0 शाकिब कुरैशी, गुड्डू बाजपेयी, राजेश सोनी, राजकिशोर वर्मा, प्रमोद वर्मा, अतुल श्रीवास्तव, जितेन्द्र र्मार्या, सत्यांशु दुबे आदि लोग उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

पूर्व प्रधान की गोली मार कर हत्या

बागपत। जिले के धनौरा सिल्वरनगर गांव में बाइक सवार तीन हथियारबंद बदमाशों ने एक पूर्व ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *