भामाशाह सेवा संस्थान प्रत्येक रविवार बांटेगा कपड़े व स्वेटर

बीनागंज। भामाशाह सेवा संस्थान द्वारा ग्राम पेंची में सेवा प्रकल्प प्रारंभ किया गया। इसके पूर्व विकास खंड के विभिन्न स्थानों पर भामाशाह सेवा संस्थान के प्रकल्प प्रारंभ किये जा चुके हैं। ग्राम पेंची में भामाशाह सेवा संस्थान की इकाई प्रत्येक रविवार को कपड़ों का वितरण करेगी। प्रकल्प की शुरुआत में गांव के अति जरूरतमंद लोगों में कंबल भेंट किए जाएंगे। वस्त्र व्यवसाई कोमल चंद जैन के द्वारा भामाशाह सेवा संस्थान को यह कंबल प्रदान किए गए हैं।

कंबल और कपड़ों का वितरण

भामाशाह सेवा संस्थान की पेची इकाई का संचालन हिमांशु जैन के द्वारा किया जा रहा है। सेवा प्रकल्प की शुरुआत में गांव के घनश्याम अग्रवाल, रोडमल मीना, सुरेश मीणा, दिलीप मीना, नारायण लोधा, मुकुल नामदेव आदी उपस्थित रहे तथा विशेष अतिथि के रूप में शासकीय महाविद्यालय के प्रोफेसर आर.सी. घावरी द्वारा कंबल और कपड़ों का वितरण कराया गया।

कपड़ा व्यवसायियों से उनका पुराना स्टॉक संस्थान को देने

संस्थान के फाउंडर अभिषेक जैन एडवोकेट द्वारा बताया गया कि कपड़े तथा अन्य सामग्री एकत्रीकरण की योजना तैयार की गई है। जिसके तहत रेडीमेड कपड़ा व्यवसायियों से उनका पुराना स्टॉक भामाशाह सेवा संस्थान को देने का आग्रह किया जाएगा। साथ ही क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों में जाकर छात्रों के बीच भामाशाह सेवा संस्थान का उद्देश्य बताते हुए उनके परिवार से अतिरिक्त और अनुपयोगी वस्त्र, स्वेटर आदि भामाशाह सेवा संस्थान को दान देने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

नशा निवारण शिविर का आयोजन

इसके अतरिक्त भामाशाह सेवा संस्थान तथा मन मनोचिकित्सा संस्थान गुना के संयुक्त प्रयासों से बीनागंज में 13 जनवरी को नशा निवारण शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर में विशेषज्ञों द्वारा मानसिक स्वास्थ्य एवं नशा मुक्ति के संबंध में मार्गदर्शन कर नशे से पीड़ित रोगियों का नि:शुल्क उपचार किया जाएगा।

विष्णु शाक्यवार

About Samar Saleel

Check Also

छत्तीसगढ़ः नारायणपुर में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 5 नक्सलियों को किया ढेर

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर के अबूझमाड़ इलाके में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *