Breaking News

तिहाड़ में भी कम नहीं हो रही मनीष सिसोदिया की मुश्किलें, ED ने किया…

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की मुश्किलें कम नहीं हो रही है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम मनीष सिसोदिया से तिहाड़ में दूसरे राउंड की पूछताछ कर रही है।

ईडी इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से जांच-पड़ताल कर रही है। इससे पहले ईडी ने मंगलवार को मनीष सिसोदिया से करीब 6 घंटे तक पूछताछ की थी। बताया जाता है कि ईडी ने इस दौरान सिसोदिया से आबकारी नीति से जुड़े सवालों के अलावा इस मामले में घेरे में आए अन्य आरोपियों से उनके संबंधों को लेकर अहम पूछताछ की थी।

सिसोदिया से सुबह 11 बजे पूछताछ शुरू की गई थी जो शाम 5 बजे तक चली थी। उस वक्त यह जानकारी सामने आई थी कि सिसोदिया से आने वाले दिनों में भी पूछताछ की जा सकती है। आब आज उनसे पूछताछ हो रही है।

बताया जा रहा है कि मनीष सिसोदिया से पूछताछ के लिए ईडी के पास तीन दिनों तक पूछताछ करने की अनुमति है। ऐसी उम्मीद है कि सिसोदिया से उनके पास मौजूद सेलफोन को कथित रूप से बदलने एवं नष्ट करने और दिल्ली के आबकारी मंत्री के रूप में लिए गए नीतिगत फैसलों तथा उनके कार्यान्वयन के समय के बारे में प्रवर्तन निदेशालय गहनता से पूछताछ करना चाहता है। कहा जा रहा है कि आज ईडी की यह पूछताछ खत्म हो जाएगी। अगर ईडी सिसोदिया को गिरफ्तार कर लेती है तो उनकी मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं।

 तिहाड़ जेल में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से प्रवर्तन निदेशालय की दूसरे दौर की पूछताछ हुई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। संघीय जांच एजेंसी ने इससे पहले सात मार्च को 51 साल के सिसोदिया पांच घंटे तक पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किए थे। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 के निर्माण एवं कार्यान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। यह नीति अब रद्द की जा चुकी है।

मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर 10 मार्च को सुनवाई होनी है। लेकिन तिहाड़ में बंद सिसोदिया के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सीबीआई के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय का भी शिकंजा उनपर कसता जा रहा है। मंगलवार को ईडी ने उनसे करीब 6 घंटे तक पूछताछ की थी और अब गुरुवार को भी उनसे ईडी की पूछताछ जेल के अंदर ही चल रही है। दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम को ईडी के सख्त सवालों का सामना करना पड़ रहा है। ईडी मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर कई अहम सवालों के जवाब सिसोदिया से जानना चाहती है।

About News Room lko

Check Also

प्रभु श्रीराम से जुड़ी सभी स्थलों की जानकारी रखनी होगीः प्रो प्रतिभा गोयल

• अयोध्या केवल शहर ही नही बल्कि भावनाओं का शहरः नगर आयुक्त संतोष कुमार • ...