Breaking News

15 साल बाद हुआ खुलासा, एमएस धौनी को गाली दे रहे थे आशीष नेहरा

भारतीय टीम के सीमर आशीष नेहरा की अपने 18 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में कई सुनहरी यादे हैं। 5 अप्रैल 2005 को पाकिस्तान के खिलाफ 6 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में महेंद्र सिंह धौनी ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक ठोका था। अक्सर उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है जिसमें आशीष नेहरा विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धौनी को गाली दे रहे हैं।

दरअसल, यह घटना तब हुई थी, जब एमस धोनी ने अपने करियर का आगाज ही किया था। दरअसल, साल 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए एक मैच में एक वाक्या हुआ, जब नेहरा ने धोनी के साथ गाली-गलौज की और जब इस घटना एक वीडियो सामने आया, तो यह देखते ही देखते बहुत ही तेजी से वायरल हो गया। इस बात का खुलासा खुद आशीष नेहरा ने किया है और स्वीकार किया है कि उन्होंने धौनी को गाली दी थी।

साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले आशीष नेहरा ने कहा है, “मुझे अच्छी तरह से याद है पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा वनडे मैच विशाखापट्टनम में था, जिसमें धौनी ने शतक जड़ा था। एक वीडियो वायरस हो रहा है, जिसमें मैं धौनी को गाली दे रहा हूं, क्योंकि एमएस धौनी और राहुल द्रविड़ के बीच से फर्स्ट स्लिप में से शाहिद अफरीदी का कैच छूट जाता है। लोग सोचते हैं के वाइजैग वाला मैच है, लेकिन ये मामला अहमदाबाद में खेले गए इसी सीरीज के चौथे मैच का है। हालांकि, मुझे स्वीकार करना चाहिए कि मैंने गलत व्यवहार किया।”

एक अखबार से बातचीत में नेहरा ने कहा कि यह केवल एक ही घटना नहीं है, जहां किसी खिलाड़ी ने अपना आपा खो दिया। उन्होंने कहा कि मैच के बाद द्रविड़ व धोनी किसी को भी मेरे इस बर्ताव पर कोई आपत्ति नहीं थी, लेकिन उनकी यह बात मेरे बर्ताव को सही नहीं ठहरा देता। नेहरा ने मजाकिया अंदाज में यह भी कहा कि यह वीडियो इसलिए वायरल हो गया क्योंकि इसमें एमएस धोनी जैसी शख्सियत शामिल थे। हालांकि, मैच के बाद किसी ने कुछ नहीं कहा, क्योंकि मैच में अक्सर ऐसा हो जाता है। ये वीडियो अब भी इतनी पोपुलर इसलिए है, क्योंकि इसमें धौनी हैं।”

About Aditya Jaiswal

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...