Breaking News

IPL आयोजन को लेकर पीटरसन का बड़ा बयान, कहा- जुलाई और अगस्‍त

आईपीएल सीजन 13 की शुरूआत 29 मार्च से होने वाली थी लेकिन कोरोना के चलते BCCI ने आईपीएल-2020 को 15 अप्रैल तक निलंबित कर रखा है। इस बीच देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया गया तो वहीं विदेशी लोगों के वीजा भी रद्द कर दिए गए ऐसे में आईपीएल के होने के आसार दिन ब दिन और कम होते चले गए।

बीसीसीआई टूर्नामेंट पर आधिकारिक घोषणा से पहले वीजा को लेकर भारत सरकार और खेल मंत्रालय की घोषणा की प्रतीक्षा कर रहा है। लेकिन अब पूर्व क्रिकेटर्स का मानना है कि आईपीएल का आयोजन कम समय में किया जा सकता है।

इसी के साथ पूर्व क्रिकेटर्स की सूची में अब इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन भी जुड़ गए हैं। आईपीएल 2020 के आयोजन को लेकर पीटरसन ने एक रास्ता सुझाया है।

पीटरसन ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स के एक प्रोग्राम में कहा कि जुलाई और अगस्‍त में आईपीएल का आयोजन हो सकता है। उन्‍होंने कहा कि आईपीएल का आयोजन होना चाहिए, क्‍योंकि उस समय क्रिकेट सीजन की शुरुआत होगी।

पीटरसन का मानना है कि आईपीएल का आयोजन हर हाल में किया जा सकता है। वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और आईपीएल फ्रेंचाइजी अभी भी इसके आयोजन को लेकर उम्मीद बनाए हुए हैं। मेरा मानना है कि यह क्रिकेट सीजन की शुरूआत है, दुनिया भर में हर एक खिलाड़ी आईपीएल खेलने के लिए बेताब है।”

केविन पीटरसन ने कहा, ‘क्रिकेट फैंस को यह समझने की जरूरत है कि वह कोरोना के चलते स्‍टेडियम में मैच नहीं देख सकते और घर पर ही टीवी पर मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स जैसी टीमों के रोमांचक मैच देखें।

पूर्व कप्तान ने कहा, ” एक तरीका यह हो सकता है कि फ्रेंचाइजियों को कुछ पैसे मिलें, ऐसी स्थिति होने पर आप तीन स्थानों का इस्तेमाल कर सकते हैं, जोकि फैन्स के लिए पूरी तरह से बंद हैं। खिलाड़ी अभी भी बाहर आ सकते हैं और तीन-सप्ताह का टूर्नामेंट खेल सकते हैं।

” उन्होंने कहा, ” तीन स्थानों के साथ यह एक अच्छा टूर्नामेंट होगाा, जिसमें हमें पता है कि हम सुरक्षित हैं। मुझे नहीं लगता है कि इस स्थिति में फैन्स को खतरा लेने की जरूरत है।” इस समय फैन्स को यह समझने की जरूरत है कि वे इस समय लाइव मैच का आनंद नहीं ले सकते हैं।”

About Aditya Jaiswal

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...