Breaking News

रत्न-आभूषण निर्यात में 18 फीसदी की गिरावट, दुनियाभर में कमजोर मांग बनी वजह

दुनिया भर में कमजोर मांग के चलते देश से रत्न और आभूषण के निर्यात में कमी आई है। आंकड़ों के अनुसार, अगस्त 2024 में सालाना आधार पर रत्न-आभूषण निर्यात 18 फीसदी घटकर 2.01 अरब डॉलर रह गया। जबकि अगस्त 2023 में यह 2.47 अरब डॉलर था। रत्न आभूषण निर्यात संवर्धन परिषद के मुताबिक मासिक आधार पर निर्यात में तेजी देखने को मिली है। जुलाई में देश से 1.66 अरब डॉलर मूल्य के रत्न आभूषणों का निर्यात किया गया था। परिषद ने कहा है कि अमेरिका और चीन जैसे बाजारों में निर्यात बढ़ाने के प्रयास करने होंगे।

एचयूएल को केपीएमजी ईएसजी उत्कृष्टता सम्मान
हिंदुस्तान यूनिलीवर लि. (एचयूएल) को केपीएमजी इंडिया ईएसजी उत्कृष्टता पुरस्कार-2024 मिला है। यह सम्मान पर्यावरण के प्रति एचयूएल की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। विजेताओं को महाराष्ट्र सरकार में स्कूल शिक्षा और मराठी भाषा के कैबिनेट मंत्री दीपक वसंत केसरकर ने सम्मानित किया। कंपनी के लिए यह पुरस्कार विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि यह स्थायी व्यावसायिक प्रथाओं को चलाने के नेतृत्व व नवीनीकरण का प्रमाण है।

बैंक ने की प्रोजेक्ट परिवर्तन की शुरुआत
यूको बैंक ने डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए प्रोजेक्ट परिवर्तन की शुरुआत की है। बैंक के एमडी-सीईओ अश्विनी कुमार ने कहा, इसके लॉन्च के साथ कुछ डिजिटल कर्ज उत्पाद पेश किए गए हैं। चार लाख रुपये तक का प्री-क्वालिफाइड पर्सनल लोन अब 30 सेकंड में मिल जाएगा।

About News Desk (P)

Check Also

जुलाई 2024 में ईपीएफओ के सदस्यों में रिकॉर्ड इजाफा, 10.52 लाख लोग पहली बार जुड़े

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ( ईपीएफओ ) ने जुलाई 2024 में मासिक आधार पर अब ...