Breaking News

19 अप्रैल को ग्लोबल डेब्यू करेगी Mercedes-Benz की नई SUV 2023 EQS, कंपनी ने शेयर की इंटीरियर इमेज

जर्मन की लग्जरी ऑटोमेकर Mercedes-Benz 19 अप्रैल को अपनी एक नई SUV 2023 EQS को रिवील करेगी. लॉन्च से पहले कंपनी ने अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक SUV 2023 EQS के इंटीरियर्स की इमेज शेयर की है.

2023 मर्सिडीज EQS एसयूवी जर्मन कार निर्माता की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक लक्जरी एसयूवी होगी. इसी के साथ ये ईक्यूएस सेडान और EQE के बाद मर्सिडीज-बेंज के डेडीकेटेड इलेक्ट्रिक व्हीकल आर्किटेक्चर पर आधारित तीसरा मॉडल होगा.

केबिन को प्रीमियम लेदर अपहोल्स्ट्री, माइक्रोफाइबर, वुड इंसर्ट और एंबियंट लाइटिंग के साथ डिजाइन किया गया है. नई EQS SUV का डैशबोर्ड EQS सेडान से काफी मिलता-जुलता है और इसमें बड़ा ट्रिपल 56-इंच MBUX हाइपरस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है.

Mercedes EQS SUV, Mercedes के MEA प्लेटफॉर्म पर बनी तीसरी मॉडल होगी. सेडान रेंज की तरग, EQS SUV को बाद में EQE SUV लाइनअप में भी अपडेट किया जाएगा जो थोड़ा छोटा मॉडल है. नई SUV में इस्तेमाल की जाने वाली बैटरियां EQS और EQE जैसी ही होंगी. इसमें दो अलग-अलग बैटरी पैक होंगे.

मर्सिडीज-बेंज ने हाल ही में उत्तरी अमेरिका में इलेक्ट्रिक कारों का उत्पादन शुरू करने के लिए यूनाइटेड स्टेट्स के अलबामा में एक नई बैटरी फैक्ट्री खोली है. मर्सिडीज, अलबामा के टस्कलोसा में अपने कारखाने में EQS SUV और EQE SUV का निर्माण करेगी.

 

About News Room lko

Check Also

शुरुआती झटकों के बाद बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 486 अंक चढ़ा, निफ्टी 22550 के पार

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती झटकों के बाजवूद दमदार क्लोजिंग हुई। लगातार पांचवें ...