Breaking News

जिले में मिले 19 नये कोरोना पाॅजीटिव, संक्रमितों की संख्या 172 हुई

औरैया। रविवार को जिले में उन्नीस नये कोरोना पाॅजीटिव मरीज मिलने से जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 172 हो गयी है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अर्चना श्रीवास्तव ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि आज आयी सैंपल रिपोर्ट में औरैया शहर के सात मरीजों समेत कुल 19 नये कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। शहर के मोहल्ला नरायनपुर में 03, मोहल्ला सत्तेश्वर में 01, मोहल्ला बघाकटरा में 01, प्रार्थू गली में 01 व सर्राफा बाजार औरैया में 01 मरीज संक्रमित पाया गया है। वहीं जिले के अजीतमल ब्लाक के गांव जुआं निवासी 04 व अमौता में 01 संक्रमित मरीज पाया गया है। एरवाकटरा ब्लाक के गांव कुदरकोट निवासी 03 व गांव बल्लपुर में 01 संक्रमित मरीज पाया गया है।

इसी प्रकार अछल्दा ब्लाक के गांव आषा का पुरवा 01 व गांव पुरवा भगनपुर पाता में 01 संक्रमित मरीज पाया गया है। उक्त के अतिरिक्त इटावा जिला के गांव फक्कड़पुरा निवासी एक व्यक्ति जो दिबियापुर के केएमसी हाॅस्पिटल में दिनांक 17 जुलाई से उपचार हेतु भर्ती है को भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। उन्होंने बताया कि सभी मरीजों को दिबियापुर स्थित कोविड एल वन हाॅस्पिटल में उपचार हेतु भर्ती कराया गया है। जिले में अब तक कुल 172 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं। जिसमें 115 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं, 55 एक्टिव केस हैं, वहीं अब तक दो संक्रमितों की मृत्यु हो चुकी है।

औरैया में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता देख जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने कहा कि बुजुर्ग व्यक्तियों व दस साल से कम उम्र के बच्चों का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। अधिक उम्र के लोग व छोटे बच्चों को घर से बाहर न निकलने दिया जाए तो ही बेहतर है। दूसरी तरफ गंभीर बीमारी से लड़ रहे लोगों को भी कोरोना वायरस से बचाने की सख्त जरूरत है। क्योंकि ऐसे लोगों की इम्यूनिटी काफी कम होती है। उन्होंने कहा जब तक इसकी कोई कारगर दवा नहीं मिल जाती तब तक बचाव ही एक मात्र विकल्प है।

जिलाधिकारी ने कोविड-19 अस्पताल में काम कर रहे चिकित्सको व अन्य कर्मियों को विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए। साथ ही आइसोलेशन व क्वारंटाइन सेंटर के कर्मियों, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग करने वाले कार्मिकों को भी प्रोटोकॉल के अनुरूप काम करने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन हर संभव प्रयास कर कोरोना वायरस के संक्रमण को बढ़ने से रोक रहा है। उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन लोगों द्वारा मास्क का प्रयोग नहीं किया जा रहा है। ऐसे लोगों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जाए। कार्यालयों में आने वाले लोगों को कोविड हेल्प डेस्क के माध्यम से चेक किया जाये। उन्होंने अधिशासी अधिकारियों व जिला पंचायत राज अधिकारी को नगर व ग्रामों में नियमित साफ सफाई व सेनेटाइजेशन कराने के निर्देश दिये।

जिले में कोरोना पर एक नजर

  • अब तक लिये गये कुल सैम्पल – 11362
  • अब तक प्राप्त हुये निगेटिव परिणाम – 10140
  • प्रतीक्षारत सैम्पल की संख्या – 1038
  • अब तक पाजिटिव पाये गये मरीज – 172
  • अब तक ठीक हुये मरीज – 115
  • रविवार को पाजिटिव निकले मरीज – 19
  • रविवार को ठीक होकर घर गये मरीज – 01
  • रविवार को भेजे गये सैम्पल – 488
  • एक्टिव केसो की संख्या – 55

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...