Breaking News

मुंबई में कोरोना वैक्सीन की भारी कमी के चलते 25 प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर हुये बंद

देश की आर्थिक राजधानी में जानलेवा कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच मुंबई में वैक्सीन की कमी के चलते 71 में से 25 प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर बंद करने पड़े हैं. कमी की वजह से 120 में से 91 सेंटर में वैक्सीनेशन कायज़्क्रम रद्द होने की खबर है. इनमें कुछ सरकारी सेंटर भी हैं.

महाराष्ट्र में मुंबई सबसे ज्यादा प्रभावित शहर है. वहां भी वैक्सीन की किल्लत हो गई है. मुंबई में सिर्फ 40 से पचास हजार वैक्सीन की डोज बची है. हालांकि आज देर शाम तक एक लाख 86 हजार नई डोज मुंबई पहुंच सकती हैं.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के स्वास्थय मंत्री राजेश टोपे ने कल कहा था कि राज्य में वैक्सीन की भारी कमी है, बावजूद इसके केंद्र सरकार ने राज्य को वैक्सीन की सिर्फ साढ़े सात लाख डोज ही दी हैं. टोपे ने दावा किया कि जबकि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात और हरियाणा जैसे राज्यों को इससे ज्यादा वैक्सीन की डोज दी गई हैं.

राजेश टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र के साथ भेदभाव हो रहा है, वो भी ऐसे समय जब महाराष्ट्र में कोरोना सबसे तेजी से बढ़ रहा है और हमारे पास एक्टिव मरीजों की संख्या भी ज्यादा है. हमें कम वैक्सीन क्यों दी जा रही हैं ?

About Aditya Jaiswal

Check Also

पर्यटन निदेशक के दावे को कांग्रेस ने किया खारिज, कहा- खुद को बचाने के लिए बोल रहे झूठ

नई दिल्ली:   कांग्रेस ने केरल पर्यटन निदेशक के दावे को खारिज कर दिया कि विभाग ...