Breaking News

27 OBC, 20 SC-ST पीएम मोदी के नए मंत्रिमंडल में दिखेगा बड़ा ट्विस्ट, जरुर देखें नए मंत्रियों की पूरी लिस्ट

केंद्रीय मंत्रिपरिषद में बुधवार की शाम को होने वाले फेरबदल व विस्तार से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्री पद के संभावित चेहरों के साथ अपने आधिकारिक आवास पर मुलाकात की।

कैबिनेट पर लग रहीं ऐसी अटकलें मोदी सरकार के कैबिनेट विस्तार को लेकर तमाम अटकलें लगाई जा रही हैं। कभी किसी नेता का नाम मंत्री पद की दौड़ शामिल बताया जाता है तो कभी किसी और का। सूत्रों का दावा है कि नए कैबिनेट में अल्पसंख्यक कोटे से पांच मंत्री हो सकते हैं।

इसके अलावा 11 महिलाओं की भी एंट्री हो सकती है। कुल मिलाकर 43 मंत्रियों के शपथ लेने की जानकारी सामने आ रही है, जिसके बाद कैबिनेट की औसत उम्र 58 साल होने का अनुमान जताया जा रहा है।

इनके अलावा केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी, केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री पुरुषोत्तम रूपाला और बंदरगाह, पोत और जलमार्ग परिवहन मंत्रालय के साथ ही रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय में राज्यमंत्री मनसुख भाई मांडविया भी प्रधानमंत्री आवास पर हुई बैठक में मौजूद थे। माना जा रहा है कि इन मंत्रियों की पदोन्नति हो सकती है।

इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा भी प्रधानमंत्री आवास पर मौजूद थे।

About News Room lko

Check Also

आईटीसीएम और आईटीआर मिसाइल का उड़ान परीक्षण सफल, ओडिशा के चांदीपुर से हुई लॉन्चिंग, सुखोई से रखी गई नजर

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने स्वदेशी प्रौद्योगिकी क्रूज मिसाइल (आईटीसीएम) और एकीकृत परीक्षण ...