Breaking News

Holi 2021: महामारी के दौरान घर पर होली मनाने के 4 बेहतरीन तरीके, क्या जानते हैं आप?

होली बस एक कोने के आस-पास है और हम में से अधिकांश लोग इस बारे में सोच रहे हैं कि हम इस चल रही महामारी के साथ त्योहार कैसे मनाएंगे? हम पूरी तरह से clueless हैं. निश्चित रूप से, हम आम तौर पर त्योहार नहीं मना पाएंगे, जैसा कि हम बीते कुछ वर्षों में करते आए हैं. पानी की बौछारों के नीचे नाचते हैं और रंग-गुलाल से सभी के चेहरे को रंग देते हैं.

बीते एक साल में इस तरह की होली नहीं हो पाई है. इस साल भी कोरोना की वजह से कुछ कमोवेश हाल ऐसा ही है लेकिन चिंता करने की फिर भी कोई बात नहीं है. कोरोना है तो क्या? इसका मतलब ये नहीं है कि हम त्योहार का आनंद नहीं लेंगे और उत्सव की भावना को भी नहीं दिखाएंगे.

होली के पर्व पर हमारे पास आपके लिए इस वर्ष अपने परिवार के सदस्यों के साथ घर पर होली मनाने के कुछ तरीके हैं, जिससे कि आपको सामाजिक मेल-जोल की कमी भी नहीं खलेगी और एक बात जरूर करें कि आप इन चीजों को खुद पर हावी ही न होने दें. तभी अच्छे तरीके से होली के इस पर्व का आनंद ले पाएंगे और आपका परिवार भी इस खुशी में पूरे दिल से सम्मिलित हो पाएगा. तो आइए जानते हैं कि वो कौन से तरीके हैं जिनसे आप घर पर ही एक सुरक्षित होली का आनंद ले सकते हैं?

होली-विशेष भोजन करें

उत्सव की भावना का आह्वान करने के लिए होली के अवसर पर कई व्यंजन बनाए जाते हैं. इन व्यंजनों में गुजिया, ठंडाई, पकौड़े इत्यादि शामिल हैं. इसलिए होली की भावना में शामिल होने के लिए अपने परिवार के सदस्यों के साथ घर पर ये व्यंजन बनाएं और घर पर सुरक्षित रूप से त्योहार मनाएं.

अपनी बालकनी में होली खेलें

अगर आप इस बात से चिंतित हैं कि घर पर होली खेलने से आपके घर को नुकसान हो सकता है, तो अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपने बालकनी में होली खेलने का विकल्प चुनें, ताकि आपके लिविंग रूम में कोई गड़बड़ न हो!

होली के गीतों पर डांस करें

होली की भावना में कई गीत आपको इंटरनेट पर मिल जाते हैं. ‘रंग बरसे’ से लेकर ‘अंग से अंग लगाना’ तक, अपनी होली की प्लेलिस्ट तैयार करें और इन होली के विशेष गीतों पर अपने परिवार के साथ डांस करें.

पिचकारी और प्रॉप्स के साथ खेलें होली

अपने घर पर होने वाले होली समारोह में एक खास तरह का टच जोड़ने के लिए उन रंगीन पिचकारियों और उन क्वर्की और मजेदार प्रॉप्स को खरीदें. बच्चे बन जाएं और इस होली को सबसे मजेदार तरीके से घर पर मनाएं.

About Ankit Singh

Check Also

शादी या सगाई की आ गई है तारीख तो जरूर कर लें ये काम, वरना बाद में हो सकता है अफसोस

अगर आपका रिश्ता तय हो गया है और सगाई या शादी की तारीख निकाली जाने ...