Breaking News

पाकिस्तान के क्वेटा में एक कार विस्फोट में 4 लोगों की मौत, 11 लोग गंभीर रूप से हुये घायल

पाकिस्तान के बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में बीती रात 11 बजे होटल की पार्किंग में खड़ी एक कार में धमाका होने से 4 लोगों की मौत तो वहीं करीब 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है जिस होटल मे ये विस्फोट हुआ है, उसी होटल में चीन के अधिकारी रुके हुए थे. वहीं धमाका इतना भयंकर बताया जा रहा है कि आस-पास का इलाका पूरी तरह कांप उठा था.

बताया जा रहा है कि विस्फोट के बाद मौके पर अफरा-तरफी मच गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को निजी अस्पताल भर्ती कराया तो वहीं मृतकों के शव को कब्जे में लिया गया. घटना के बाद शहर के कई हिस्सों में भारी पुलिस बल तैनात कर दी गई है. बताया जा रहा है बीते दिनों हिंसा की कई घटनाएं लगातार आ रही है.

जानकारी के अनुसार घटना के वक्त पार्किंग एरिया में काफी लोग मौजूद थे. ये लोग होटल में किसी फंक्शन में शामिल होने के लिए आए थे. बताया जा रहा है कि इनमें कुछ विदेशी नागरिक भी शामिल थे. वहीं पुलिस ने बताया कि घायलों की स्थिति नाजुक बनी हुई है. उनकी हालात को देखते हुए मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

पुलिस ने बताया कि इस धमाके में आसपास मौजूद 7 कारें पूरी तरह नष्ट हो गई. उन्होंने ये भी कहा कि अभी ये साफ कहा नहीं जा सकता कि ये एक धमाका था कि या कुछ और. वहीं सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि मामले की जांच चल रही है और जल्द पता लिया जाएगा कि इसके पीछे असल मकसद क्या था.

वहीं पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद ने घटना की पुष्टि करते हुए दुख जताया है. उन्होंने कहा कि पूरा मुल्क आतंकवाद से निपटने के लिए तैयार है और अगर ये एक आतंकी हमला हुआ तो कार्रवाई की जाएगी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...