Breaking News

दिल्ली में लगा 6 दिन का लॉकडाउन: सीएम केजरीवाल बोले बहुत ज्यादा बढ़ गई है संक्रमण की दर

दिल्ली सरकार ने राज्य में छह दिनों का लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. केजरीवाल ने बताया कि एलजी साहब के साथ हुई मीटिंग के बाद हमने ये तय किया कि आज रात 10 बजे से अगले सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगाया जा रहा है. केजरीवाल वे कहा कि दिल्ली के अंदर कोरोना की वजह से स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति काफी कमजोर हो गई है. दिल्ली का हेल्थ सिस्टम अपनी सीमा पर पहुंच गया है, किसी भी सिस्टम की अपनी सीमाएं हैं. अगर हेल्थ सिस्टम ढह गया तो दिल्ली में त्रासदी आ जाए.

उन्होंने कहा कि आज 11 बजे एलजी और मेरी मीटिंग हुई और मीटिंग में हमे लगा कि दिल्ली का हेल्थ सिस्टम और रोगी लेने के सक्षम नहीं है, अगर अभी लॉकडाउन नहीं लगाया तो स्थिति बदतर हो सकती है. सभी परिस्थितियों का जायजा लेने के बाद आपकी सरकार को लगता है कि दिल्ली में अगले कुछ दिन तक का लॉकडाउन लगाना जरूरी है, आज रात 10 बजे से अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक 6 दिन का लॉकडाउन लगाया जा रहा है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की पहले भी जीत हुई थी, अब भी जीत होगी. उन्होंने बताया कि आज दिल्ली में लगभग साढ़े 23 हजार केस आए हैं. पिछले तीन-चार दिनों से लगभग हर रोज 25 हजार केस आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली में बेड की कमी हो गई है. रोज इतने केस आएंगे तो कोई भी व्यवस्था चरमरा सकती है. उन्होंने कहा कि दवाईयों की कमी भी हो रही है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे के दौरान दिल्ली में लगभग 23,500 केस आए हैं. दिल्ली में संक्रमण की दर बहुत ज्यादा बढ़ गई है. दिल्ली में बेड्स की भारी कमी हो रही है. रोजाना 25 हजार मरीज अगर आएंगे तो कोई भी व्यवस्था चरमरा सकती है.

उन्होंने कहा कि आईसीयू बेड दिल्ली में लगभग खत्म हो चुके हैं, 100 से भी कम बचे हैं, ऑक्सीजन की भारी कमी है। परसों रात को हादसा होते होते बचा ऑक्सीजन की कमी की वजह से। उन्होंने कहा कि दिल्ली में दवाओं की कमी हो रही है. ये सारे तथ्य मैंने आपको डराने के लिए नहीं बताए हैं, ये सारी परिस्थिति है और अगला कदम क्या उठाना है. इसपर चर्चा करने के लिए बात कर रहा हूं.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

यूपी में बढ़ाई गई लॉकडाउन की समय सीमा, अब 10 मई तक पाबंदियां

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कोरोना संक्रमण के बढ़ते संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *