Breaking News

अंतरराज्यीय गौ तस्कर गिरोह के 6 सदस्य गिरफ्तार, 21 गौवंश बरामद

इटावा। जनपद में अपराध एवं अपराधियों के खिलाफ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के कुशल निर्देशन मे चलाये जा रहे अभियान के तहत थाना बकेवर पुलिस को अंतरराज्यीय गौ तस्कर गिरोह के 6 सदस्यों को 21 जिन्दा गाय सहित गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात्रि को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देश पर एक विशेष अभियान चलाया गया था जिसमें समस्त क्षेत्राधिकारी तथा समस्त थाना प्रभारियों द्वारा क्षेत्र में निकलकर सम्पूर्ण जनपद में सघनता से चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान अहेरीपुर क्षेत्र में चेकिंग कर रही थाना बकेवर पुलिस टीम को मुखबिर ने सूचना दी कि कुछ अज्ञात लोग अहेरीपुर सेे निवाडी कला की ओर जाने वाले रास्ते पर बम्बा के पास खेत में बहुत सारी गायों के साथ खडे हुए है जो किसी वाहन में गायों को लादकर गौवध कराने के उद्देश्य से गौ तस्करी करने जा रहे है।

सूचना के आधार पर प्रभारी निरीक्षक थाना पुलिस टीम के साथ मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान पर पहुंचे तो देखा कि 6 व्यक्ति भारी संख्या में गायों के साथ खडे हुए है।पुलिस टीम ने घेराबन्दी करते हुए मौके से 6 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया तथा मौके से ही कुल 21 गायों को भी बरामद किया गया।

पुलिस पूछताछ मे गिरफ्तार किये गये अभियुक्तों ने बताया कि हम लोग यह गाय राजस्थान से लेकर यहां आये है तथा हम लोगों ने कुछ गाय यहीं से पकडकर अपनी गायों में मिला ली है। जिन सभी को हम लोग रात में किसी वाहन आदि में लाद कर अन्य स्थान पर ले जाना चाहते थे तथा हम लोग विभिन्न स्थानों से गाय एकत्रित करके जनपद मुरादाबाद, सम्भल आदि में ले जाकर गौवध कराकर एवं मांस बेचने का काम करते है। इन गौतस्करों पर थाना बकेवर पर गौवध निवारण अधिनियम अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजा गया है।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सीएम योगी ने मुरादाबाद पहुंच सर्वेश सिंह को दी श्रद्धांजलि, कहा-पूर्व सांसद का योगदान स्मृतियों में रहेगा

अमरोहा:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अमरोहा जनसभा करने के बाद मंगलवार दोपहर बाद मुरादाबाद के रतनूपुरा ...