Breaking News

पांच अंतर्जनपदीय कछुआ तस्कर गिरफ्तार

इटावा। जनपद में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशन मे चलाये जा रहे अभियान के तहत थाना सैफई पुलिस ने अंतर्जनपदीय कछुआ तस्करी गिरोह के 5 सदस्यों को 2583 कछुए, 30 किग्रा कछुआ कैल्पी, 1 ट्रक एवं 1 ओमनी वेन जिसकी अनुमानित कीमत 1 करोड रूपये है एवं अवैध असलाह सहित गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात्रि को एसएसपी के निर्देश पर एक विशेष अभियान चलाया गया था जिसमें समस्त क्षेत्राधिकारी तथा समस्त थाना प्रभारियों द्वारा क्षेत्र में निकलकर सम्पूर्ण जनपद में सघनता से चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान थाना सैफई पुलिस को सूचना मिली कि कुछ अज्ञात बदमाश करहल की ओर से एक ट्रक में भारी संख्या में अवैध कछुओं को लोड करके जसवन्तनगर की ओर जाएगें। पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर तत्काल कार्यवाही करते हुए करहल से जसवन्तनगर की ओर जाने वाले रास्ते ‘‘दुमीला बाॅर्डर‘‘ पर सघनता से चेकिंग प्रारम्भ की गयी जिसमें करहल की ओर से आने वाले सभी वाहनों को सघनता से चेक किया जा रहा था।

इसी दौरान देर रात्रि पुलिस टीम को करहल की ओर से एक ट्रक तथा मारूति वेन एक साथ आते हुए दिखाई दिये जिसे पुलिस टीम ने टार्च की रोशनी दिखाकर रोकने का प्रयास किया।पुलिस को देखते ही ट्रक चालक ने ट्रक को रोक रात के अंधेरे का लाभ उठाकर मौके से फरार हो गया।पुलिस टीम ने घेराबन्दी करके ट्रक से 1 तथा मारूति वेन से 4 लोगों को पकडा।पकडे गये ट्रक की तलाशी लेने पर ट्रक से भारी मात्रा में कछुए तथा कछुओ की कैल्पी बरामद। पकडे गये अभियुक्तों की तलाशी लेने पर अभियुक्तों के कब्जे से अवैध असलाह तथा अवैध चाकू भी बरामद हुए।

पकड़े गये अभियुक्तों से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उनहोंने बताया कि हम सभी लोग समायन पक्षी बिहार मैनपुरी व अन्य जगहों से कछुए पकडने का कार्य करते है तथा पकडने के बाद डिमाण्ड के अनुसार विभिन्न स्थानों पर कछुओं की तस्करी का काम करते है।आज भी हम लोग इस ट्रक में कछुए लेकर बरेली की ओर जा रहे थे।बरामद हुए कछुओ एवं अवैध असलहों के सम्बन्ध में थाना सैफई पर वन्यजीव अधिनियम एवं अन्य सुसंगत धाराओं मे अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजा गया है।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...