Breaking News

Samadhan Diwas में कुल 88 शिकायतों में 07 शिकायतों का मौके पर निस्तारण

रायबरेली। जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने कहा कि आम जन की समस्याओं को अंदेखी न करें। जिलास्तरीय Samadhan Diwas सम्पूर्ण समाधान दिवस पर फरियादियों की समस्या को गम्भीरता व सवेदनशीलता के साथ सुने और उसका समय से निस्तारण करें।

Samadhan Diwas समाधान दिवस

सम्पूर्ण तहसील Samadhan Diwas समाधान दिवस, थाना दिवस आदि प्रदेश सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं वाले कार्यक्रमों में से एक है। जिसे अधिकारी संवेदनशीलता व गम्भीरता से लेकर समस्याओं का निराकरण समयबद्ध गुणवत्तायुक्त तरीके से करें। उन्होंने ने कहा कि यदि किसी प्रकरण में जांच आदि की जरूरत हो तो अवश्य करें।

छोटी-छोटी समस्याओं, विवादों को भी गम्भीरता से लें।डीएम संजय कुमार खत्री,एसपी सुनील कुमार सिंह, सीडीओ राकेश कुमार ने ऊँचाहार तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस पर आम जन की समस्याओं को सुना।

डीएम ने फरियादियों की समस्याओं के निराकरण के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। ऊँचाहार की ग्राम कंसराजपुर और बिछिया की महिलाओं ने भूमिधरी जमीन पर जबरन कब्जा की शिकायत की।डीएम ने इस सम्बन्ध में उप जिलाधिकारी ऊँचाहार को निर्देश दिये कि मौके पर जाकर शिकायत का निस्तारण करें। पूरे बैसन का पुरवा फरियादी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास में ग्राम प्रधान व पंचायत मित्र द्वारा तीसरी किस्त व मजदूरी का पैसा दूसरे के खातें में डालवाकर निकाल लिया।

इस पर डीएम ने खण्ड विकास अधिकारी ऊँचाहार को निर्देश दिये कि शिकायत की जांच करके शिकायत का निस्तारण तत्काल करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 88 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें 07 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष अन्य श्कियते सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को इस दिशा निर्देश के साथ हस्तगत करा दी गई कि शिकायत का निस्तारण तत्काल कराया जाये। सम्पूर्ण समाधान दिवस में अधिकतर शिकायतें भूमि पर जबरन कब्जा करने से सम्बन्धित थी।
इस मौके पर एसडीएम ऊँचाहार, तहसीलदार, पीडी, डीडीओ, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, डीपीआरओ आदि सहित सभी जनपद स्तरीय अधिकारी भी उपस्थित रहे।

रत्नेश मिश्रा
रत्नेश मिश्रा

 

About Samar Saleel

Check Also

‘वनतारा’ अनंत अंबानी के दिल के करीब कार्यक्रम है जो अंतरराष्ट्रीय संरक्षण कार्यक्रम में करेगा सहयोग

रिलायंस फ़ाउंडेशन का ‘वनतारा’-जानवरों के बचाव, संरक्षण और पुनर्वास का देश में अपनी तरह का ...