Breaking News

73rd Republic Day: छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेशवासियों को दी बड़ी सौगात, सरकारी कर्मचारियों के लिए हैं बेहद ख़ास

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  ने बुधवार को 73वें गणतंत्र दिवस  के अवसर पर प्रदेशवासियों को कई सौगातें दी. उन्होंने बस्तर जिला मुख्यालय जगदलपुर में ध्वजारोहण के बाद प्रदेश की जनता के नाम अपने संदेश के दौरान कई नई घोषणाएं की.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने गणतंत्र दिवस के मौके पर राज्य के लोगों के लिए 15 अहम एलान किए हैं. सरकार द्वारा किए गए एलान के अनुसार राज्य सरकार के कर्मचारी अब हफ्ते पांच दिन काम करेंगे यानी यहां हफ्ते में यहां दो छुट्टियां होंगी.

राज्य सरकार के अनुसार खरीफ सीजन 2022-23 से, राज्य में न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) पर मूंग, उड़द, अरहर जैसी फसलें / दालें खरीदी जाएंगी. राज्य सरकार ने कहा है कि श्रमिक परिवारों की बेटियों हेतु ‘मुख्यमंत्री नोनी सशक्तिकरण सहायता योजना’ शुरू की जाएगी, जिसके तहत परिजनों की 2 बेटियों के बैंक खाते में 20-20 हज़ार रुपए की राशि का एकमुश्त भुगतान किया जाएगा.

कांग्रेस सरकार ने बताया कि शहरी क्षेत्रों की तरह ग्रामीण क्षेत्रों में शासकीय पट्टे की भूमि फ्री होल्ड की जाएगी. बताया गया कि औद्योगिक नीति में संशोधन कर अन्य पिछड़ा वर्ग में उद्यमिता विकास हेतु 10% भूखंड आरक्षित किए जाएंगे.

About News Room lko

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...