Breaking News

प्रसाद वितरण के साथ अमृत महोत्सव भी मनायेगी दीक्षा महिला कल्याण शोध संस्थान

वाराणसी। सामाजिक सरोकार में बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी करने वाली सामाजिक संस्था दीक्षा महिला कल्याण शोध संस्थान सावन में बाबा के भक्तों की सेवा के साथ अब आजादी का अमृत महोत्सव भी मनायेगी। प्रत्येक सोमवार को बाबा के भक्तों के प्रसाद वितरण के साथ-साथ संस्था हर-घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगे झण्डे का भी वितरण करेगी। संस्था का उद्देश्य है कि बाबा धाम में आने वाले लोग आस्था और देशभक्ति के संगम में स्नान कर सकें।

गौरतलब है कि दीक्षा महिला कल्याण शोध संस्थान सावन माह के प्रत्येक सोमवार को बाबा के भक्तों के बीच प्रसाद वितरण का कार्य करती हैं। आने वाले सोमवार को संस्था हर घर तिरंगा अभियान के तहत बाबा विश्वनाथ के भक्तों को तिरंगा झण्डे का वितरण करेगी और देश के प्रति उनकी जिम्मेदारियों का अहसास करायेगी। संस्था की अध्यक्ष संतोषी शुक्ला का मानना है कि आस्था और देश भक्ति दो ऐसी चीजें है, जो हमें हमारी जिम्मेदारियों के प्रति सजग करती है।

बाबा विश्वनाथ धाम में जिस तरह से भक्तों का सैलाब उमड़ता है। उन्हें हम तिरंगा झण्डा देकर देश के प्रति उनकी जिम्मेदारियों का अहसास करायेंगे। प्रसाद और तिरंगा झण्डा वितरण कर रहे है संतोषी शुक्ला, दीपू शुक्ला, प्रदीप सिंह, मनीष यादव, बीमल त्रिपाठी, देव मनोज कुमार, शोभा देवी, सूरज सिंह, मिथुनजय कुमार।

रिपोर्ट-संजय गुप्ता 

About Samar Saleel

Check Also

कविता लेखन प्रतियोगिता का प्रथम पुरस्कार अग्रिमा कौशल को

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) ...